होम / सवारी अपने सामान की खुद ज़िम्मेदार! इस भाई के दिल पर लगी ये बात, कर डाली Indigo की Website Hack

सवारी अपने सामान की खुद ज़िम्मेदार! इस भाई के दिल पर लगी ये बात, कर डाली Indigo की Website Hack

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 31, 2022, 4:53 pm IST

संबंधित खबरें

Indigo

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Indigo : हवाई जहाज में सफर करते हुए सामान खोने की घटनाएं अक्सर हमारे बीच आती रहती हैं। यदि आप भी फ्लाइट से बहुत सफर करते हैं तो अपने भी यह अहसास किया होगा। जिसमें यात्रा के दौरान बैग दूसरे बैग के समान होने के चलते बदल जाते हैं। वहीं इस पर लोगों का कहना है कि ऐसा होने पर कस्टमर सर्विस भी सही से रेस्पॉन्स नहीं देता है। इस वक्त ऐसी ही एक घटना खूब वायरल हो रही है।

जिसमे व्यक्ति का सफर के दौरान बैग बदल गया। आपको बता दें (Who Hacked Indigo Website) इनका नाम नंदन कुमार है जो पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है जब इनके साथ यह घटना हुई तो उन्होंने एयरलाइन कंपनी की वेबसाइट में खामी खोज अपने बैग को खोज निकला। (Indigo Flight Bag Change News)

पटना से बेंगलुरु की कर रहे थे यात्रा

रविवार को, श्री कुमार ने इंडिगो की उड़ान में पटना से बेंगलुरु की यात्रा कर रहे थे। इस दौरान उनका बैग दूसरे पैसेंजर के साथ बदल गया। इसको लेकर उन्होंने Indigo कस्टमर सर्विस से संपर्क किया लेकिन, उन्हें वह से कोई मदद नहीं मिली। (Indigo Flight Bag change News in Hindi) उन्होंने इस घटना के बारे में अपने ट्विटर हैंडल पर डिटेल्स में बताया। (Indigo News in Hindi)

इस कारण की वेबसाइट हैक

Indigo
Indigo

उन्होंने अपने ट्विटर पर बताया कि जब वो एयरपोर्ट से अपने घर पहुंचे तो उनकी पत्नी ने बताया कि जो बैग वे लेकर आए हैं वह उनका है ही नहीं (Indigo Website Hacked Reason) उन्होने बताया की उनके बैग के बेस में लॉक नहीं है। इसके बाद उन्होंने Indigo के कस्टमर केयर से इस बारे में बात की पर वह से उन्हें पूरी तरह से मदद नहीं मिली तो उन्होंने बैग के सही मालिक का पता लगाने के लिए इंडिगो की वेबसाइट को हैक करने का सोच लिया। (Why Indigo Website Hacked)

ऐसे किया वेबसाइट को हैक

वेबसाइट के डेवेलपर कंसोल को ओपन करके उन्होंने नेटवर्क लॉग रिकॉर्ड में खोजना शुरू कर दिया। झा उन्हें एक पैसेंजर का कॉन्टैक्ट डिटेल्स ओर नेटवर्क रेस्पॉन्स में मिल गया। उन्होने इस घटना को हैकर मोमेंट कहा है। आपको बता दें जिसके साथ नंदन कुमार का बैग एक्सचेंज हुआ था वह व्यक्ति उनके घर के पास ही रहता था जिससे उन्होने मिलकर बैग को एक्सचेंज कर लिया। इसमें उन्होंने एयरलाइन कंपनी से कोई भी सहायता नहीं ली। (How To Hack Indigo Website)

कंपनी ने इस पर कहा!

Indigo

वहीं इस घटना पर कंपनी का कहना है कि वेबसाइट को हैक नहीं किया गया था। कंपनी सभी पैसेंजर को अपनी बुकिंग डिटेल्स PNR, लास्ट नेम, फोन नंबर या इमेल के जरिए चेक करने की सुविधा देती है। ये काफी समान्य है।

Also Read : Amarnath Yatra 2022 : दो साल बाद कई बदलावों के साथ 30 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घर लौटे Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के रोशन सोढ़ी, इस वजह से हुए थे गायब
Andhra Pradesh: बिजली का झटका लगने से अचेत पड़ा था बच्चा, रास्ते से गुजर रहे डॉक्टर ने भगवान बन बचाई जान- Indianews
Lok Sabha elections: सोनिया गांधी ने रायबरेली में दिया भाषण, राहुल गांधी ने कहा- भावनात्मक क्षण – Indianews
Uttar Pradesh: पिता 5 बच्चों के होने को लेकर था चिंतित, 13 वर्षीय लड़की ने छोटी बहनों का गला घोंटा- Indianews
Uttar Pradesh: शख्स ने पत्नी का गला घोंटा, रिश्तेदारों को तस्वीरें भेजीं, फिर खुद भी आत्महत्या कर ली- Indianews
Patanjali: उत्तराखंड ने 14 पतंजलि दवाओं के उत्पादन को निलंबित करने के आदेश पर लगाई रोक- Indianews
PM Modi in Mumbai: पीएम मोदी ने मुंबई में बीआर अंबेडकर, वीर सावरकर को दी श्रद्धांजलि- Indianews
ADVERTISEMENT