होम / Who is Sidhu Moose Wala? कौन है सिद्धू मूसे वाला?

Who is Sidhu Moose Wala? कौन है सिद्धू मूसे वाला?

Amit Gupta • LAST UPDATED : December 3, 2021, 5:09 pm IST

संबंधित खबरें

Who is Sidhu Moose Wala कौन है सिद्धू मूसे वाला?

सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) पंजाब का प्रसिद्ध गायक है। सिद्धू मूसे वाला का असली नाम (sidhu moose wala real name) शुभदीप सिंह सिद्धू है। शुभदीप सिंह सिद्धू का जन्म 17 जून, 1993 को पंजाब के मनसा जिले के मूस वाला गांव में हुआ था। आपको बता दें कि मूसे वाला की लाखों में फैन फॉलोइंग है और वह अपने गैंगस्टर रैप के लिए बहुत अधिक लोकप्रिय हैं।

Who is Sidhu Moose Wala

कौन है मूसे वाला की मम्मी Mother of Sidhu Moose Wala

Who is Sidhu Moose Wala ? सिद्धू मूसे वाला की मां Charan Kaur गांव की सरपंच थीं। उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है। उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में संगीत सीखा और बाद में कनाडा चले गए।

सिद्धू मूस वाला की लाइसेंस से हुई शुरुआत

सिद्धू मूसे वाला ने करियर की शुरूआत गीत ‘लाइसेंस’ लिखकर की। इस गीत को निंजा ने गाया था। इसके साथ ही उनकी गीतकार और गायक के रूप में अपने करियर की शुरूआत हुई।

Controversy of Sidhu Moose Wala सिद्धू मूस वाला के विवाद

सिद्धू मूसे वाला को सबसे विवादास्पद पंजाबी गायकों में से एक के रूप में भी जाना जाता है। जो खुले तौर पर बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देते हैं, उत्तेजक गीतों में गैंगस्टरों का महिमामंडन करते हैं।

माई भागो विवाद

सितंबर 2019 में रिलीज हुए सिद्धू मूसे वाला के गीत ‘जट्टी जियोने मोड़ दी बंदूक वर्गी’ ने 18 वीं शताब्दी के सिख योद्धा माई भागो के संदर्भ में विवाद हुआ। उन पर इस सिख योद्धा की छवि खराब करने का आरोप लगा। इसके बाद मूसे वाला ने बाद में माफी मांग ली थी।

संजू गीत को लेकर विवाद

एक और गाना ‘संजू’ ने भी जुलाई 2020 में विवाद खड़ा कर दिया था। यह गाना एके-47 फायरिंग मामले में सिद्धू मूसे वाला को जमानत मिलने के बाद रिलीज हुआ था। उन्होंने सोशल मीडिया पर रिलीज हुए गाने में अपनी तुलना अभिनेता संजय दत्त से की थी।

आर्म्स एक्ट के तहत के दर्ज हुआ था

मई 2020 में बरनाला गांव में फायरिंग रेंज पर फायरिंग करते हुए एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद सिद्धू मूसे वाला के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। हालांकि, बाद में संगरूर की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी।

किसान आंदोलन को दिया था समर्थन

सिद्धू मूसे वाला तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के दौरान बहुत प्रसिद्ध हुए। इन कानूनों को अब निरस्त कर दिया गया है। उन्होंने किसान संघों द्वारा “चलो दिल्ली” के विरोध के आह्वान को अपना समर्थन दिया।

Sidhu Moose Wala Wikipedia

  • मूसे वाला ने अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी जाट लाइफ स्टूडियो के तहत फिल्म यस आई एम स्टूडेंट में पंजाबी सिनेमा में अपनी शुरूआत की।
  • यह फिल्म तरनवीर सिंह जगपाल द्वारा निर्देशित और गिल रौंटा द्वारा लिखित थी। 2019 में, मूसे वाला तेरी मेरी जोड़ी में दिखाई दिए।
  • जून 2020 में, उन्होंने गुनाह नामक एक और फिल्म की घोषणा की।
  • 22 अगस्त को, उन्होंने अपनी आगामी फिल्म, मूसा जट्ट का टीजर जारी किया, जिसमें स्वीटाज बरार अभिनीत और ट्रू मेकर्स द्वारा निर्देशित थी।
  • 24 अगस्त को, उन्होंने अंबरदीप सिंह द्वारा निर्देशित अपनी नई फिल्म जट्टां दा मुंडा गौउण लगा की घोषणा की, जो 18 मार्च, 2022 को रिलीज होने के लिए तैयार है।

Is Sidhu Moose Wala Married

मूसे वाला की शादी अभी नहीं हुई है। शुक्रवार 03 दिसंबर, 2021 को वे कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। शादी के बारे में उनका कहना है कि वे समय आने पर इसका फैसला लेंगे। बता दें कि मूसे वाला ने अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी जाट लाइफ स्टूडियो के तहत फिल्म यस आई एम स्टूडेंट में पंजाबी सिनेमा में अपनी शुरूआत की थी।

Sidhu Moose Wala Father Name

सिद्धू पंजाब के मनसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले हैं। उनका जन्म एक सिख परिवार में पिता भोला सिंह और माता चरण कौर के घर हुआ था। उन्होंने गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज, लुधियाना में अध्ययन किया और 2016 में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक किया। उन्होंने डीएवी कॉलेज उत्सव में भी प्रदर्शन किया है। मूसे वाला ने लुधियाना में हरविंदर बिट्टू से संगीत सीखा।

Girlfriend of Sidhu Moose Wala

मूसे वाला की शादी अभी नहीं हुई है। जब इस बारे में पूछा गया कि उनकी कोई गर्लफ्रेंड है तो उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया, बस मुस्करा कर आगे निकल गए। बता दें कि मूसे वाला पंजाब के सबसे अधिक पॉपुलर सिंगर हैं।

READ ALSO : How to make Ghee Healthy Body घी कैसे बनाएं शरीर को स्वस्थ

READ ALSO : How to Strong the Immune System टमाटर का जूस इम्यून सिस्टम को मजबूत कैसे करें

READ ALSO : How to make Immunity Booster Decoction इम्यूनिटी

बूस्टर काढ़ा कैसे बनाये

READ ALSO : Corona Kavach Covid 19 Insurance Policy 500 से 6 हजार रुपए प्रीमियम, कवर 50 हजार से 5 लाख

Connect With Us : Twitter Facebook  

Symptoms and Prevention of Over Development in Children बच्चों में ओवर डेवलपमेंट क्या है? इससे बचने के उपाय?

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT