होम / Winter Session कल से संसद का सत्र, आज बुलाई सर्वदलीय बैठक

Winter Session कल से संसद का सत्र, आज बुलाई सर्वदलीय बैठक

Vir Singh • LAST UPDATED : November 28, 2021, 8:28 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Winter Session राज्यसभा के सभापति व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने संसद के शीतकालीन सत्र से पहले आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। संसद का सत्र कल से शुरू हो रहा है। माना जा रहा है कि इस बार का शीतकालीन सत्र काफी हंगामेदार होने वाला है।

विपक्षी दल सत्र शुरू होने से पहले कल संसद में करेंगे बैठक (Winter Session) 

विपक्षी दलों के नेता संसद सत्र शुरू होने से एक घंटे पहले कल संसद में बैठक करेंगे। तीन कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार की विफलता और बढ़ती महंगाई के मुद्दे उठाने की रणनीति पर इस बैठक में चर्चा की जाएगी। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता व सांसद ने कहा, हमारी रणनीति पूरे विपक्ष और समान विचारधारा वाले दलों द्वारा संसद में एक आवाज में बोलना है और आम आदमी से जुड़े मुद्दों को उठाना है।

कृषि कानून वापस लेना स्वागत योग्य पर, बिल पर चर्चा के लिए बनाएंगे दबाव (Winter Session) 

विपक्ष के एक नेता व राज्यसभा सांसद ने कहा, हम कृषि कानूनों को निरस्त करने के मोदी सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं। लेकिन हम विपक्षी नेता सरकार पर कृषि कानूनों को निरस्त करने के विधेयक 2021 पर चर्चा करने के लिए दबाव डालने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा चीनी आक्रामकता, आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि, बेरोजगारी और लखीमपुर खीरी की घटना पर भी विपक्ष चर्चा करना चाहता है।

किसानों ने स्थगित कर दिया है संसद कूच का प्लान (Winter Session) 

Kisan Andolan Parliament travel plan postponed, ultimatum given till 4
New Delhi, Nov 27 (ANI): Farmer leader Darshan Pal Singh along with other Samyukt Kisan Morcha leaders addresses a press conference over their further actions on the farmers’ protest, at Singhu Border, in New Delhi on Saturday. (ANI photo)

किसान संगठनों ने सोमवार को जो ट्रैक्टर मार्च की घोषणा की थी, उसे फिलहाल स्थगित कर दिया है। संयुक्त किसान मोर्चे (एसकेएस) की कल हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। किसान नेता दर्शनपाल सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि मोर्चा की तरफ से 29 नवंबर को होने वाला संसद तक का ट्रैक्टर मार्च स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चार दिसंबर को मोर्चा की दोबारा बैठक होगी और इस दौरान केंद्र सरकार के रूख की समीक्षा की जाएगी। बैठक में ही किसान घर लौटने का निर्णय लेंगे। चार दिसंबर तक का अल्टीमेटम देते हुए किसान नेताओं कहा, यदि सरकार ने मांगें पूरी कर दीं तो किसान घर चले जाएंगे।

उन्होंने कहा, मांगें नहीं मानी गई तो आंदोलन ऐसे ही चलेगा। किसान नेता ने कहा कि मोर्चा देखना चाहता है कि केंद्र सरकार अपना किया गया वादा संसद में पूरा करती है या नहीं। एसकेएम के एक नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्य सरकारों और रेलवे को विरोध के दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने का निर्देश देना चाहिए।

संसद कूच के स्थगन के बाद दिल्ली पुलिस ने ली राहत की सांस (Winter Session) 

दरअसल सोमवार से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है जो 23 दिसंबर तक चलेगा। दिल्ली पुलिस की सबसे बड़ी चुनौती आंदोलनकारियों का ट्रैक्टर मार्च को रोकना था।

(Winter Session) इससे पहले प्रदर्शनकारी सत्र के पहले दिन 29 नवंबर को दिल्ली में प्रवेश करने की जिद पर अड़े थे। किसान नेताओं का कहना था कि सोमवार दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे 500 आंदोलनकारी 30 ट्रैक्टरों से संसद भवन जाएंगे। हालांकि ट्रैक्टर मार्च स्थगित होने से पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

(Winter Session) 

Read More : Parliament TV launch today : शाम छह बजे होगा शुभारंभ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT