होम / यासीन मलिक को उम्रकैद, कश्मीर घाटी में बढ़ाई सुरक्षा, इन मामलों में है दोषी…

यासीन मलिक को उम्रकैद, कश्मीर घाटी में बढ़ाई सुरक्षा, इन मामलों में है दोषी…

India News Desk • LAST UPDATED : May 25, 2022, 7:51 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Yasin Malik : पूर्व आतंकवादी और जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी यासीन मलिक को एनआईए की स्पेशल कोर्ट (NIA’s special court) ने उम्रकैद की सजा (life imprisonment) दी है। यह सजा टेरर फंडिंग के मामले में दी गई है। बता दें कि यासीन मलिक को दो मामलों में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है और 5 मामलों में 10 साल की सजा दी गई है। सभी सजाएं एक साथ चलेंगी और अधिकतम सजा उम्रकैद की है।

यासीन मलिक के घर पर ड्रोन से रखी जा रही नजर

Yasin Malik-NIA’s special court sentenced life imprisonment

जानकारी अनुसार यासीन मलिक की सुनवाई के दौरान कश्मीर की घाटी (Kashmir Valley) में सुरक्षा को बढ़ा दिया है। वहीं यासीन मलिक (Yasin Malik house) के घर पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है। अदालत परिसर में भी सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी थी और फैसले से पहले डाग स्क्वाड को भी तैनात किया गया था।

Yasin Malik-NIA’s special court sentenced life imprisonment

यासीन मलिक पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने, टेरर फंडिंग (terror funding) करने, आतंकी साजिश रचने और भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने जैसे आरोपों में कई मामले दर्ज हैं। भारतीय वायुसेना के 4 निहत्थे अफसरों, पूर्व होम मिनिस्टर मुफ्ती मोहम्मद सईद (Home Minister Mufti Mohammad Sayeed) की बेटी के अपहरण समेत कई अन्य मामलों में भी यासीन मलिक दोषी है।

सुनवाई के दौरान खुद भी गुनाह कबूला था यासीन ने

बता दें कि एनआईए ने यासीन मलिक को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की थी। एनआईए ने कहा था कि यासीन मलिक ने जिस तरह के क्राईम को अंजाम दिया है उस हिसाब से उसे फांसी से कम सजा नहीं दी जानी चाहिए।

यासीन मलिक ने केस की सुनवाई के दौरान खुद भी अपना गुनाह कबूल किया था और वकील भी वापस कर दिया था। यासीन मलिक की सजा के ऐलान से पहले पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी रही।

यासीन मलिक के वकील ने की नरमी की अपील

सुनवाई के दौरान यासीन मलिक ने कहा कि मैं एक दशक से ज्यादा वक्त से हिंसा से दूर हूं। यासीन के वकील फरहान (Lawyer Farhan) ने कहा मैंने देश के 7 प्रधानमंत्रियों के साथ काम किया था। यहां तक कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने ही उनका पासपोर्ट बहाल किया था।

यासीन मलिक के वकील ने कहा कि जब उन्होंने साफगोई से अपने गुनाहों को कबूल कर लिया है और हिंसा का रास्ता छोड़ दिया था तो फिर उन्हें सजा देने में नरमी बरती जानी चाहिए।

ये भी पढ़े : चार साल पुराने गबन मामले में शहरी स्थानीय विभाग के 6 कर्मचारी निलंबित, जानें क्या है मामला?

ये भी पढ़े : जेल में क्लर्क की नौकरी करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT