Wednesday, October 20, 2021
HomeदुनियाNorth Korea : ने फिर दुनिया को चौंकाया

North Korea : ने फिर दुनिया को चौंकाया

North Korea-15 दिन में चार बार किया बैलिस्टिक मिसाइल का प्रशिक्षण

इंडिया न्यूज, प्योंगयांग: North Korea: 

कुछ देर खामोश रहने के बाद उत्तर कोरिया फिर से लगातार बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण करके दुनिया को चौंका रहा है। समाचार एजेंसियों से मिली सूचना के अनुसार गुरुवार को भी उत्तर कोरिया ने ट्रेन से लैबिलिस्टक मिसाइल का परीक्षण करके दक्षिण कोरिया व अमेरिका सहित पूरी दुनिया को सकते में डाल दिया।

इसके साथ ही उत्तर कोरिया ने अपना रक्षा क्षेत्र पहले से ज्यादा ताकतवर कर लिया है। ज्ञात रहे कि उत्तर कोरिया ने पहली बार एक ट्रेन से बैलिस्टिक मिसाइलों को सफलतापूर्वक लॉन्च किया। कोरियन न्यूज एजेंसी ने कहा कि मिसाइलों को रेलवे से चलने वाली मिसाइल रेजिमेंट की एक ड्रिल के दौरान लॉन्च किया गया था, जिसने देश के पहाड़ी मध्य क्षेत्र में रेल पटरियों के साथ हथियार प्रणाली को पहुंचाया। (North Korea 🙂

Read More 960 Crores Came In The Account Of 2 students: बैंक अधिकारी आश्चर्य चकित

जापान ने भी जताया था विरोध

उत्तर कोरिया द्वारा लगातार खतरनाक हथियारों के परीक्षण करने के चलते जापान में भी आपत्ति जताई थी। इसपर
जापान ने कहा था कि उत्तर कोरिया की दो बैलिस्टिक मिसाइलों ने जापान के विशेष आर्थिक क्षेत्र को नुकसान पहुंचाया था। आखिरी बार उत्तर कोरियाई मिसाइल उस क्षेत्र के अंदर अक्तूबर 2019 में उतरी थी।

अमेरिका के साथ लंबे समय से तनाव

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच हथियारों को लेकर लंबे समय से गतिरोध जारी है। हालांकि डॉनाल्ड ट्रंम ने कोरिया शासक किम जोंग उन के साथ लगातार वार्ता की लेकिन कोई ठोस परिणाम सामने नहीं आए थे। अमेरिका का रक्षा विभाग पेंटागन ने कहा है कि नॉर्थ कोरिया का मिसाइल टेस्ट उसके पड़ोसियों और दूसरे देशों के लिए बड़ा खतरा है। कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने ट्रेन से  मिसाइलों के लॉन्च करने वाली जगह का खुलासा नहीं किया है।

एजेंसी ने बताया कि घने जंगले से घिरी पटरियों पर मिसाइलों का परीक्षण किया गया है। उत्तर कोरिया के एक वरिष्ठ अधिकारी जोंग चोन ने कहा कि बुधवार को मिसाइलों के परीक्षण सफलतापूर्वक किए गए हैं। सत्तारूढ़ दल के निर्देश पर मिसाइलों का परीक्षण किया गया ।

Connect With Us:- Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE