होम / IT Raid in Odisha: ओडिशा की दो कंपनियों पर आईटी रेड, नकदी गिनते-गिनते थक गई मशीन

IT Raid in Odisha: ओडिशा की दो कंपनियों पर आईटी रेड, नकदी गिनते-गिनते थक गई मशीन

Shanu kumari • LAST UPDATED : December 7, 2023, 4:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IT Raid in Odisha: आयकर विभाग इन दिनों काफी एक्टीव मोड़ में नजर आ रही है। इसी क्रम में ओडिशा की दो कंपनियों से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान आईटी को भारी मात्रा में कैश मिले हैं। मिल जानकारी के मुताबिक इस कार्रवाई में 300 करोड़ से अधिक की नकदी जब्त की गई है। इतनी नकदी देख कर आईटी के अधिकारीयों के बीच भी हलचल तेज हो गई थी। ये छापे कई शराब कंपनियों पर आयकर की चोरी के आरोप में मारे गए हैं।

150 करोड़ से अधिक नकदी बरामद

छापेमारी के दौरान बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के बलांगीर कार्यालय से 150 करोड़ से अधिक नकदी बरामद हुई है। इस कंपनी का नाम ओडिशा में सबसे बड़ी स्वदेशी शराब निर्माण और बिक्री कंपनियों में शामिल है। संबलपुर कॉरपोरेट ऑफिस में छापेमारी के दौरान 150 करोड़ से ज्यादा की रकम भी जब्त की गई है।

फैक्ट्री और कार्यालय पर भी आईटी की दस्तक

सूत्रों की मानें तो जिस बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर आईटी द्वारा पहले छापा मारा गया था। उसकी ही पार्टनरशिप फर्म बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज है। कल आईटी ने राजकिशोर प्रसाद जयसवाल के सरगीपाली स्थित ऑफिस, घर और देशी शराब भाटी पर भी छापेमारी की गई। इसके अलावा बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड के कॉर्पोरेट कार्यालय और कुछ अधिकारियों के घरों पर भी रेड मारा गया है। इसके साथ बौध रामभिक्ता स्थित फैक्ट्री और कार्यालय पर भी आईटी ने दस्तक दी है।

आईटी की 30 सदस्यीय टीम जुटी 

आईटी टीम ने कटक के व्यवसायी अशोक कुमार अग्रवाल के चावल मिल, आवास और अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की है। उन्होंने कंपनी के साथ इनके संबंध का आरोप लगाया है। आईटी की 30 सदस्यीय टीम ने शराब कारोबारी संजय साहू और दीपक साहू के घर और दुकान पर भी रेड मारा है। मिल रही जानकारी के मुताबिक आईटी टीम कोलकाता और रांची भी गई है। कंपनी के डायरेक्टर्स और एमडी के घर पर भी छापेमारी की गई। जिसमें कोई सबूत नहीं मिले हैं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi BJP Office: दिल्ली बीजेपी कार्यालय में लगी आग, शॉर्ट सर्किट की आशंका-Indianews
Jaw Locked: रात में उबासी लेते वक्त लड़की का खुला ही रह गया मुंह, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान-Indianews
Debit Card: डेबिट कार्ड के बिना भी निकाल सकते हैं ATM से पैसा, जानें कैसे
Lok Sabha Election: आम आदमी पार्टी से प्रश्न क्यूं नहीं पूछते किसान संगठन, जाखड़ ने किया सवाल
कोरियोग्राफर बॉस्को मार्टिस ने Vicky Kaushal के शादी के जूते की अनसीन फोटो की शेयर, इस मजेदार अंदाज में किया बर्थडे विश -Indianews
Heeramandi की Richa Chadha को अपनी प्रेग्नेंसी का पता चलने पर करने लगीं थी यह काम, इन तरीकों से करती हैं हैंडल -Indianews
Canada Hammer Gang: कनाडा में हथौड़ा गिरोह का पर्दाफास, भारतीय मूल का व्यक्ति सहित 3 गिरफ्तार-Indianews
ADVERTISEMENT