होम / Jagannath Corridor Inauguration: नवीन पटनायक ने जगन्नाथ हेरिटेज कॉरिडोर परियोजना का किया उद्घाटन, 800 करोड़ होगी लागत

Jagannath Corridor Inauguration: नवीन पटनायक ने जगन्नाथ हेरिटेज कॉरिडोर परियोजना का किया उद्घाटन, 800 करोड़ होगी लागत

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 18, 2024, 11:08 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Jagannath Corridor Inauguration: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को जगन्नाथ मंदिर हेरिटेज कॉरिडोर ‘श्रीमंदिर परिक्रमा’ परियोजना का उद्घाटन किया। ‘श्रीमंदिर परिक्रमा’ परियोजना का मकसद पुरी में जगन्नाथ मंदिर के आसपास भक्तों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करना है।बता दें कि 800 करोड़ की इस परियोजना का उद्घाटन नवीन पटनायक ने पुरी के गजपति महाराजा दिव्यसिंह देब की उपस्थिति में किया। काशी विश्वनाथ मंदिर, उज्जैन में महाकाल मंदिर और नेपाल में पशुपतिनाथ मंदिर सहित भारत और नेपाल के लगभग 90 मंदिरों के प्रतिनिधि।

जगन्नाथ मंदिर के चारों ओर नव उद्घाटन गलियारे में एक हरा बफर जोन, एक स्वागत क्षेत्र है जो 6,000 तक भक्तों को समायोजित कर सकता है, एक बहु-स्तरीय कार पार्किंग, जगन्नाथ बल्लव तीर्थ केंद्र और अन्य सुविधाएं हैं।

‘मंदिर के दौरे ने मुझे एक दिव्य अनुभूति दी’

एक्स को संबोधित करते हुए, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने ओडि़या में लिखा, “भव्य श्रीमंदिर की परिक्रमा परियोजना के शुभारंभ में शामिल होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मंदिर के दौरे ने मुझे एक दिव्य अनुभूति दी। यह भक्ति के बंधन को और मजबूत करता है और भगवान के प्रति भक्तों की भक्ति।”

उन्होंने आगे लिखा, “कई लोगों ने भगवान श्री जगन्नाथ की भक्ति में इस परियोजना के लिए समर्पित और कड़ी मेहनत की है। ओडिया लोग विशेष रूप से पुरी के लोगों के अंतहीन बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे। यह हमारे भगवान की परियोजना है, जो हर रूढ़िवादी के विश्वास का प्रतीक है।” हर भक्त। जय जगन्नाथ।”

सीएम ने जुबिन नौटियाल का गाना साझा किया

उन्होंने कहा, ‘श्रीमंदिर परिक्रमा’ के उद्घाटन के बाद, ओडिशा के सीएम ने जुबिन नौटियाल द्वारा गाया गया एक भक्ति गीत साझा किया। “जय जगन्नाथ पति है, नयन पथिक है, भव तुम हो। पूरा मंदिर विचारों और भक्ति से भरा है। यह सब उनकी इच्छा के कारण संभव है। यह भक्ति गीत लोकप्रिय गायक जुबिन नौटियाल की आवाज में है। भव्य श्रीमंदिर परिक्रमा परियोजना के शुभारंभ के बाद यह हर भक्त की भावनाओं को बढ़ा रहा है।”

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT