Wednesday, October 27, 2021
HomeनेशनलOwaisi Said : सावरकर को जल्द ही राष्ट्रपिता घोषित करेगी भाजपा

Owaisi Said : सावरकर को जल्द ही राष्ट्रपिता घोषित करेगी भाजपा

Owaisi Said BJP will soon declare Savarkar as Father of the Nation

इंडिया न्यूज, हैदराबाद :
Owaisi Said : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बयान की आलोचना करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भाजपा जल्द ही विनायक दामोदर सावरकर को राष्ट्रपिता घोषित कर देगी। ओवैसी ने कहा कि ये लोग इतिहास को तोड़मरोड़ कर पेश कर रहे हैं।  अगर यही रहा तो ये लोग महात्मा गांधी को हटाकर सावरकर को देश का राष्ट्रपिता घोषित कर देंगे।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या के मामले में सावरकर पर भी आरोप लगा था और न्यायमूर्ति जीवन लाल कपूर की जांच में हत्या में शामिल करार दिया था। बता दें कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में कहा था कि विनायक दामोदर सावरकर ने महात्मा गांधी के कहने पर ब्रिटिश सरकार के समक्ष दया याचिका दायर की थी।

Tamil Nadu Local Polls परिवार में पांच सदस्य, बीजेपी कैंडीडेट को मिला सिर्फ एक वोट

रक्षा मंत्री ने कहा था कि हिंदुत्व के प्रतीक सावरकर ने महात्मा गांधी के सुझाव पर अंडमान जेल में कैद के दौरान ब्रिटिश सरकार के समक्ष दया याचिका दायर की थी, लेकिन स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान को अलग विचारों को मानने वालों ने बदनाम किया और इसे अब और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्र नायकों के व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बारे में वाद प्रतिवाद हो सकते हैं, लेकिन विचारधारा के चश्मे से देखकर वीर सावरकर के योगदान की उपेक्षा करना और उन्हें अपमानित करना क्षमा योग्य और न्यायसंगत नहीं है।

Read Also : Japanese Weight Loss Therapy  इस तरीके से पीए पानी वजन होगा कम

राजनाथ सिंह ने उदय माहूरकर और चिरायु पंडित की पुस्तक वीर सावरकर है। कार्यक्रम में सरसंघचालक मोहन भागवत ने भी हिस्सा लिया। सिंह ने कहा कि एक खास विचारधारा से प्रभावित तबका वीर सावरकर के जीवन एवं विचारधारा से अपरिचित है और उन्हें इसकी सही समझ नहीं है, वे सवाल उठाते रहे हैं।
(Owaisi Said)

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE