Friday, October 22, 2021
HomeनेशनलPakistan बाजवा ने इमरान को चेताया सेना के कामों में दखल नहीं...

Pakistan बाजवा ने इमरान को चेताया सेना के कामों में दखल नहीं होगा बर्दाश्त

Pakistan Denies Dispute Between Imran Khan And Army Chief General Qamar Javed Bajwa:

पाकिस्तानी सरकार की लगाम फौज के हाथ

पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने प्रधानमंत्री से बिना पूछे ही आईएसआई प्रमुख नियुक्त कर दिया है। जिसके कारण दोनों में तलखी बढ़ती नजर आ रही है। जिसकी मुख्य वजह आईएसआई को बदलना माना जा रहा हैं। बता दें कि पिछले दिनों अफगान की धरती पर आईएसआई चीफ फैज हमीद का पहुंचने से न सिर्फ पाकिस्तानी सरकार बल्कि फौज पर गंभीर सवाल उठने लगे थे। जिसके बाद जनरल बाजवा ने हामीद को हटाकर  लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद को नियुक्त कर दिया था। सूत्र बताते है कि जानकारी  इमरान सरकार को नहीं दी गई जिसके कारण दोनों में तकरार बढ़ गई है।

Rakesh Jhunjhunwala Net Worth स्टाक मार्केट के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला

Pakistan बिना बताए हटाया इमरान का चहेता फैज

सूत्रों की माने तो इमरान खान के चहेते फैज हामीद को पद से हटाने की सूचना सरकार को नहीं दी गई। इस बात पर सेना प्रमुख ने कहा कि आर्मी के कार्यों में किसी प्रकार का दखल न दिया जाए।  वहीं उन्होंने ने यह भी कहा कि अगर सरकार चाहे तो फैज को15 नवंबर तक एक्सटेंशन सकते है।

आईएसआई चीफ बदलने को लेकर दोनों के बीच बातचीत हुई थी Pakistan

वहीं पाक मंत्री ने इस तरह की बातों पर विराम लगाते हुए कहा कि आईएसआई चीफ बदलने को लेकर दोनों के बीच बातचीत हुई थी। जिसमें सेना प्रमुख ने इमरान को भरोसे में लेते हुए यह कदम उठाया है। हालांकि प्रधानमंत्री के पास भी यह हक होता है कि वही सेना अधिकारी से मंत्रणा कर चीफ बदल सकते हैं। इस तरह से साफ है कि पाकिस्तान में सरकार को सेना से जुड़ा कदम उठाने के लिए आर्मी की सहमति जरूरी है।

Pakistan आर्मी चीफ और आईएसआई प्रमुख के बीच चल रही थी तनातनी

बाजवा व फैज के बीच पहले से ही कड़वाहट चली आ रही थी, इसी वजह से जनरल खुफिया एजेंसी के चीफ का बदलना चाह रहे थे। जिसके लिए उन्होंने हामीद के नाम पर मोहर भीलगा थी। वहीं रावलपिंडीं स्थित आर्मी के एक हाउसिंग प्रोजेक्ट को लेकर दोनों के बीच मतभेद चल रहे थे। उस समय बाजवा सेवानिवृत होने वाले थे तब इमरान ने उन्हें तीन साल की एक्सटेंशन दी थी।

Tamil Nadu Local Polls परिवार में पांच सदस्य, बीजेपी कैंडीडेट को मिला सिर्फ एक वोट

Read Also : Japanese Weight Loss Therapy  इस तरीके से पीए पानी वजन होगा कम

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Amit Guptahttp://indianews.in
Managing Editor @aajsamaaj , @ITVNetworkin | Author of 6 Books, Play and Novel| Workalcholic | Hate Hypocrisy | RTs aren't Endorsements
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE