Friday, October 22, 2021
HomeखेलPakistan Removed India's Name From its Jersey टी20 वर्ल्ड कप के लिए...

Pakistan Removed India’s Name From its Jersey टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान ने अपनी जर्सी से भारत का नाम हटाया, जानिए क्या है नियम

Pakistan Removed India’s Name From its Jersey
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान ने अपनी जर्सी पर जो लोगो लगाया है उसमे भारत का नाम नहीं है। भले ही भारत में महामारी के कारण संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में टी 20 विश्व कप हो रहा है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि पाकिस्तान लोगो में भारत का नाम हटा देगा। हाल ही में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की एक तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिसमें वो अपकमिंग टी20 वर्ल्ड कप की नई जर्सी पहने खड़े दिखाई दे रहे हैं जिसमें इवेंट लोगो मे भारत के नाम की जगह यूएई 2021 लिखा है।

यह है नियम

नियमों के अनुसार सभी टीमों को अपनी जर्सी के शीर्ष दाई और आईसीसी इवेंट और मेजबान देश का नाम का लिखना पड़ता है। चूंकि 2021 टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है। इस लिहाज से सभी टीमों को अपनी जर्सी पर आईसीसी इवेंट और मेजबान यानि भारत का नाम देना जरूरी है। लेकिन पाकिस्तान ने अपनी टीम की जर्सी से भारत का नाम हटा दिया है। इस घटिया हरकत को अंजाम देने के बाद आईसीसी की नजर पाकिस्तान पर ही है। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अभी तक आधिकारिक तौर पर अपनी जर्सी जारी नहीं की है। लेकिन सभी की नजरें उनकी नई जर्सी आने का इंतजार कर रही हैं। हालंकि दूसरी तरफ नीदरलैंड और स्कॉटलैंड ने नियमों का पालन करते हुए अपनी जर्सी पर भारत का नाम ही लिखा है।

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा का भी एक बेतुका बयान सामने आया है कि अगर पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हरा देता है तो उनके लिए ब्लैंक चेक तैयार है। बता दें कि दोनों टीमें आपको 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडयम में आमने-सामने होंगी।

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE