Wednesday, October 20, 2021
HomeदुनियाPakistan's King Of Comedy Omar Sharif: पाकिस्तान के किंग ऑफ कॉमेडी उमर...

Pakistan’s King Of Comedy Omar Sharif: पाकिस्तान के किंग ऑफ कॉमेडी उमर शरीफ का कैंसर से निधन, 66 साल की उम्र में जर्मनी में ली आखिरी सांस

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Pakistan’s King Of Comedy Omar Sharif: पाकिस्तान समेत भारत में भी अपनी बेहतरीन कॉमेडी से पहचान बनाने वाले किंग ऑफ कॉमेडी उमर शरीफ (Pakistan’s King Of Comedy Omar Sharif) का शनिवार को निधन हो गया। 66 साल के कॉमेडियन कैंसर से जंग लड़ रहे थे। उन्हें इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से कराची से वॉशिंगटन ले जाया जा रहा था, लेकिन तबीयत बिगड़ने के चलते जर्मनी में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी।

Pakistan's King Of Comedy Omar Sharif

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार उमर शरीफ ने एयर एंबुलेंस से पत्नी जरीन गजल के साथ यूएस के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन हालत बिगड़ने के चलते बुधवार को उन्हें जर्मनी के नूर्मबर्ग अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यहां से तीन दिनों बाद उन्हें दोबारा यूएस भेजा जाने वाला था, लेकिन इससे पहले ही उनका निधन हो गया।

Pakistan’s King Of Comedy Omar Sharif वसीम बादामी ने मांगी मदद

10 सितंबर को पाकिस्तान के टेलीविजन होस्ट वसीम बादामी ने उमर शरीफ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी करते हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से उनका ट्रीटमेंट करवाने के लिए मदद मांगी थी। वीडियो सामने आने के बाद भारतीय सिंगर दलेर मेंहदी ने भी पाकिस्तान पीएम इमरान खान से उमर शरीफ का इलाज करवाने की अपील की थी। 11 सितम्बर को पाकिस्तानी सरकार ने एक मेडिकल बोर्ड बनाया था, जिसने कॉमेडियन को इलाज के लिए विदेश भेजने का फैसला किया था। 16 सितंबर को उमर शरीफ को यूएस का वीजा मिला था। उनके इलाज के लिए सरकार ने 40 मिलियन रुपए की मंजूरी दी थी।

भारतीय कॉमेडी शो में नजर आए थे Pakistan’s King Of Comedy Omar Sharif

उमर शरीफ भारत के पॉपुलर कॉमेडी शो “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” में गेस्ट जज बनकर, नवजोत सिंह सिद्धू और शेखर सुमन के साथ शामिल हो चुके थे। 14 साल की उम्र से कॉमेडी कर रहे उमर शरीफ साल 1989 के कॉमेडी स्टेज प्ले ‘बकरा- किश्तों में’ और ‘बुड्ढा घर पर है’ में नजर आए थे, इन्हें भारत में भी खूब पसंद किया गया था। इसके अलावा उमर शरीफ का ‘द शरीफ शो’ भी काफी पॉपुलर हुआ था जिसमें वे सेलेब्स का इंटरव्यू लिया करते थे।

Pakistan's King Of Comedy Omar Sharif

 

Read More : Gandhi jayanti 2021 जैकलीन फर्नांडीज ने मुंबई का बीच साफ किया

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE