Sunday, October 24, 2021
HomeनेशनलPetrol Diesel Price फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, मुंबई में पेट्रोल सबसे...

Petrol Diesel Price फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, मुंबई में पेट्रोल सबसे महंगा

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Petrol Diesel Price आज फिर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए। डीजल 34 से 37 पैसे तो पेट्रोल के दाम में 31 से 35 पैसे की वृद्धि हुई है। देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए से ऊपर पहुंच चुकी है। दिल्ली में पेट्रोल 104.79 रुपए और डीजल 93.52 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है है। मुंबई में पेट्रोल 110.75 रुपए व डीजल के दाम101.40 रुपए प्रति लीटर हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल 105.43 रुपए व डीजल 96.63 रुपए लीटर मिला रहा है। चेन्नई में भी पेट्रोल 102.10 रुपए तो डीजल 97.93 रुपए में मिल रहा है।

Petrol Diesel Price रोज सुबह छह बजे कीमतों में होता है बदलाव

गौरतलब है कि हर रोज सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है और तत्काल प्रभाव से नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है। इन्हीं मानकों के आधार पर पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां करती हैं।

Petrol Diesel Price जानिए किन-किन शहरों में पेट्रोल 100 रुपए के पार हुआ

राजस्थान, आंध्रप्रदेश, मध्यप्रदेश, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, ओडिशा और लद्दाख में पेट्रोल के दाम 100 रुपए पार हो चुके हैं। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है।

Petrol Diesel Price एसएमएस के जरिए जानिए अपने इलाके में पेट्रोल-डीजल के दाम

एसएमएस के जरिए भी आप पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इंडियन आयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको फरढ और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE