होम / राहुल के समर्थन में सभी सांसद दे सकते हैं इस्तीफा! कांग्रेस की मीटिंग में उठा प्रस्ताव

राहुल के समर्थन में सभी सांसद दे सकते हैं इस्तीफा! कांग्रेस की मीटिंग में उठा प्रस्ताव

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : March 24, 2023, 10:45 pm IST

इंडिया न्यूज़ : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी को मानहानि के केस में गुजरात की एक सेशन कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई है। राहुल की इस केस में सजा सुनाए जाने के बाद उनकी संसदीय सदस्यता रद्द की जा चुकी है। राहुल की सदस्य्ता रद्द होने पर कांग्रेस के तमाम नेताओं में रोष हैं। बता दें, राहुल के ऊपर लिए गए इस एक्शन के बाद अब पार्टी नेताओं की बैठक हुई और आगे की रणनीति पर योजना बनी।

बता दें, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की बैठक में एक सांसद ने यह प्रस्ताव भी रखा है कि सभी सांसदों को इस्तीफा दे देना चाहिए। हालांकि इस प्रस्ताव पर अभी तक कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई फाइनल फैसला नहीं हुआ है।

भाई के समर्थंन में मैदान में कूदी प्रियंका

बता दें, प्रियंका ने ट्वीट की एक श्रृंखला में पूछा है कि आपने (नरेंद्र मोदी) भरी संसद में कश्मीरी पंडित समाज का अपमान किया था और पूछा था कि वह नेहरू नाम क्यों नहीं रखते हैं। तब तो आपको तो संसद से डिस्क्वालिफाई नहीं किया गया। प्रियंका ने आगे केंद्र की मोदी सरकार से यह भी पूछा है कि क्या आपका मित्र गौतम अडानी संसद और भारत की जनता से बड़ा हो गया है?

अब राहुल से छिनेगा सरकारी बंगला

बता दें, सांसदी छीन जाने के बाद लोकसभा सचिवालय का अगला कदम राहुल गांधी के सरकारी आवास को खाली कराने को होगा। राहुल की संसद सदस्यता तो चली ही गई है, नियमों के प्रावधान के मुताबिक उन्हें नई दिल्ली स्थित 12 तुगलक लेन बंगला भी खाली करना पड़ सकता है ।

लेटेस्ट खबरें