होम / हिमाचल में अनुराग ठाकुर का धुँआधार प्रचार जारी

हिमाचल में अनुराग ठाकुर का धुँआधार प्रचार जारी

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 9, 2022, 10:02 pm IST

इंडिया न्यूज़ (शिमला, Anurag thakur Election campaign in Himachal pradesh): केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि 2014 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता में आने से पहले, ग्रामीण भारत के गरीबों के सिर पर स्थायी छत नहीं थी और शौचालय के अभाव में खुले में शौच करना पड़ा।

भाजपा सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले देश के ग्रामीण गरीबों के पास खुद के बैंक खाते भी नहीं थे। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के सुजानपुर में बुधवार को एक रैली को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, “2014 से पहले, गरीब कच्चे घरों में रहते थे, खुले में शौच के लिए जाते थे और उनके पास बैंक खाते नहीं थे।”

मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियों को सूचीबद्ध करते हुए, विशेष रूप से देश के ग्रामीण गरीबों के कल्याण के संबंध में, अनुरग ठाकुर ने कहा कि पीएम ने हिमाचल प्रदेश में 3.22 करोड़ लोगों के लिए पक्के घर बनवाए। और उनके नेतृत्व में ही राज्य के हर गांव में बिजली पहुंचाई गई।

पांच साल का शासन 60 साल पर भारी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के प्रमुख ‘स्वच्छ भारत’ (स्वच्छ भारत) कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, प्रधान मंत्री ने हिमाचल के प्रत्येक गांव में शौचालय बनाए ताकि स्थानीय लोगों को खुद को राहत देने के लिए बाहर कदम न उठाना पड़े।

उन्होंने कहा कि केंद्र की ग्रामीण आबादी के लिए लक्षित पहुंच के हिस्से के रूप में और यह सुनिश्चित करना कि वे सरकार की प्रत्यक्ष नकद हस्तांतरण योजनाओं का लाभ वंचित तबके को मिले।

मंगलवार को राज्य में एक पूर्व रैली में, केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि पांच वर्षों में भाजपा सरकार के काम का आकर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस के शासन की तुलना में अधिक था।

ठाकुर ने कहा, “कांग्रेस के 60 साल के शासन की तुलना हमारे 5 साल के शासन से करें, और आप देखेंगे कि हमारे 5 साल के शासन का अधिक महत्व होगा। उन्होंने (कांग्रेस) ने केवल विकास को रोका है जबकि हम राज्य में विकास लाए हैं।” हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.