होम / सर कटा लूंगा, RSS दफ्तर नहीं जाऊंगा… राहुल का संघ पर बड़ा हमला

सर कटा लूंगा, RSS दफ्तर नहीं जाऊंगा… राहुल का संघ पर बड़ा हमला

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 17, 2023, 5:02 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को लेकर अब तक की सबसे बड़ी बयानबाजी की है। उन्होंने कहा है कि वह सर कटा लेंगे लेकिन आरएसएस के ऑफिस नहीं जाएंगे। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस और बीजेपी का देश की सभी संस्थाओं पर नियंत्रण है और दावा किया कि देश के मीडिया, नौकरशाही, निर्वाचन आयोग और न्यायपालिका पर दबाव है।

मालूम हो, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल ने कहा, मैं आरएसएस के दफ्तर कभी नहीं जा सकता। उसके लिए आपको मेरा सिर काटना पड़ेगा। इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि वह वरुण गांधी को गले तो लगा सकते हैं मगर उनकी विचारधारा को स्वीकार नहीं कर सकते।

वरुण गांधी पर बोले राहुल

आपको बता दें, वरुण गांधी के कांग्रेस में आने या भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि वरुण गांधी फिलहाल भाजपा में हैं। मेरी विचारधारा उनकी विचारधारा से नहीं मिलती है। मेरे परिवार की एक विचारधारा है। उन्होंने यह भी कहा, “वरुण ने उस विचारधारा को अपना बनाए रखा है। मैं वरुण से गले मिल सकता हूं लेकिन उस विचारधारा को कभी स्वीकार नहीं कर सकता।”

आप सरकार पर बरसे राहुल

वरुण के बाद राहुल गांधी ने पंजाब की आप सरकार पर भी तंज कसते हुए कहा कि पंजाब का शासन पंजाब से ही चलाया जाना चाहिए, दिल्ली से नहीं। राहुल गांधी ने पत्रकारों से कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और बीजेपी द्वारा देश की संस्थाओं को नियंत्रित किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया, आज आरएसएस और बीजेपी द्वारा सभी संस्थाओं को नियंत्रित किया जा रहा है। सभी संस्थाओं पर दबाव हैं। प्रेस दबाव में है, नौकरशाही दबाव में है, निर्वाचन आयोग दबाव में है, वे न्यायपालिक पर भी दबाव डालते हैं। गांधी ने आगे कहा, लड़ाई एक राजनीतिक दल की दूसरे राजनीतिक दल से नहीं है। अब यह लड़ाई देश की संस्थाओं विपक्ष के बीच है। उन्होंने ये भी दावा किया कि देश में अब सामान्य लोकतांत्रिक प्रक्रियाएं गायब हैं।

मान सरकार को निशाने पर लिया

भगवंत मान पर किए गए एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री से कहा था कि पंजाब केवल पंजाब से ही चलाया जा सकता है। राहुल ने कहा, यह ऐतिहासिक तथ्य है। अगर इसे दिल्ली से चलाया जाएगा तो पंजाब के लोग इसे स्वीकार नहीं करेंगे।

आपको बता दें, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अभी पंजाब से गुजर रही है। राहुल गांधी ने सोमवार को भगवंत मान से कहा था कि उन्हें किसी के हाथ की कठपुतली नहीं बनना चाहिए और स्वतंत्र रूप से राज्य चलाना चाहिए। मान ने इस टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें जनता ने मुख्यमंत्री बनाया है और याद दिलाया कि कैसे कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह को पद से हटाकर उनका अपमान किया था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Petrol Diesel Price: 25 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट आया सामने, जानें देशभर कच्चे तेल का भाव-indianews  
Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों को मिलेगा गुड न्यूज, जानें अपना राशिफल- indianews  
Aaj Ka Panchang: 25 अप्रैल 2024 का पंचांग, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
Lok Sabha Elections 2024: ‘सोनिया गांधी के डर से प्राण प्रतिष्ठा में नहीं…’, अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना – India News
Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के 89 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानिए किन-किन मुद्दों पर छिड़ा सियासी संग्राम – India News
JEE Mains Result: जेईई मेन्स सत्र 2 का रिजल्ट जारी, जानें कैसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक – India News
WBPSC Recruitment 2024: इस प्रदेश में विभिन्न पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब तक कर सकते हैं अप्लाई – India News
ADVERTISEMENT