होम / लेफ्ट और कांग्रेस की दो धारी तलवार से सतर्क रहें लोग, त्रिपुरा में गरजे पीएम मोदी

लेफ्ट और कांग्रेस की दो धारी तलवार से सतर्क रहें लोग, त्रिपुरा में गरजे पीएम मोदी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : February 11, 2023, 8:46 pm IST
इंडिया न्यूज़, दिल्ली : त्रिपुरा विधानसभा चुनाव को लेकर वोटिंग में महज कुछ ही दिन शेष हैं। त्रिपुरा फ़तेह के लिए सभी पार्टियां एड़ी से चोटी तक का जोर लगा रही है। त्रिपुरा में बीजेपी सरकार दुबारा से बने इस आशा के साथ पीएम मोदी त्रिपुरा के जनता जनार्दन के बीच पहुंचे। बीजेपी के पक्ष में वोटिंग कराने त्रिपुरा पहुंचे पीएम मोदी ने 16 फरवरी को होने वाले त्रिपुरा के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए जोर-शोर से वोट करने की अपील की। इस दरम्यान पीएम मोदी ने विपक्षी कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) गठबंधन पर जमकर निशाना साधा।
बता दें, त्रिपुरा के राधाकिशोरपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने मोदी ने अपने अंदाज में कहा, ‘आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि त्रिपुरा में एक-एक वोट बीजेपी को जाना चाहिए।आपका वोट बहुत मूल्यवान है, और सही विकल्प, ‘कमल’, त्रिपुरा को विकास और समृद्धि के पहले के स्तर तक ले जाएगा।’

फिर एक बार-भाजपा सरकार

त्रिपुरा में राधाकिशोरपुर की चुनावी रैली में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘आप इतनी दूर-दूर से NDA और भाजपा को आशीर्वाद देने आए हैं। उमंग और उत्साह से भरा यह मैदान बता रहा है कि चुनाव के नतीजे क्या होने वाले हैं। आपका रिकॉर्ड संख्या में यहां आना भाजपा सरकार की वापसी का ऐलान कर रहा है। आपकी संख्या देख हमारे विरोधियों की तो नींद ही खराब हो जाएगी। आज पूरा त्रिपुरा कह रहा है “एक ही नारा, एक ही जयघोष… फिर एक बार-भाजपा सरकार।’

‘HIRA का वादा किया, हीरा दिया’

त्रिपुरा में जनसभा को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 5 साल पहले जब मैं आपके बीच आशीर्वाद मांगने आया था सारे साथी नए थे, अनुभव कम था, आपको हमारी इमानदारी पर भरोसा था, आपने सेवा का मौका दिया। उस समय बीजेपी ने हीरा का वादा किया था। हीरा यानी हाइवे, इंटरनेट, रेलवे से जुड़ा विकास। पीएम मोदी ने प्रदेश सरकार की तारीफ में कहा ‘ बीते 5 वर्ष में बीजेपी ने दिन-रात मेहनत करके इस वादे को जमीन पर उतारने के लिए काम किया। आज देशभर से लोग यहां आ रहे हैं, मां त्रिपुर सुंदरी के दर्शन करने आ रहे हैं।

प्रदेश सरकार की तारीफ, लेफ्ट और कांग्रेस पर निशाना

बता दें, पीएम ने राज्य में किए गए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा, ‘त्रिपुरा में हाईवे और रेलवे नेटवर्क पर बहुत काम किया। वहीं कांग्रेस और लेफ्ट शासन में हजारों गांव में सड़क ही नहीं पहुंच पाई थी। भाजपा सरकार ने बीते 5 साल में 5 हजार गांव तक सड़क पहुंचाई। त्रिपुरा में मोबाइल और इंटरनेट कनेक्टिविटी बहुत मजबूत हुई। भाजपा सरकार ने इतना काम किया है कि आज यहां के दूर-सुदुर ग्राम पंचायत तक 4 जी कनेक्टिविटी जोड़ने का काम चल रहा है।

जनसभा के सम्बोधन में पीएम मोदी ने यह भी कहा, ‘मेरा त्रिपुरा के लोगों से वादा है, फिर से बीजेपी सरकार बनने के बाद त्रिपुरा के विकास में और तेजी आएगी। त्रिपुरा वालों मेरी बात याद रखना, 16 फरवरी को त्रिपुरा में हर वोट बीजेपी को पड़ना चाहिए, कमल के निशान पर पड़ना चाहिए। पीएम ने इस दौरान यह भी कहा ‘बीजेपी को दिया 1-1 वोट बहुत अनमोल है, आपके वोट की जो शक्ति है, वो त्रिपुरा को विकास की नई ऊंचाई पर ले जाएगी, आपका भविष्य सुरक्षित करेगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.