होम / 5 People Died After drinking alcohol शराब के सेवन के बाद पांच लोगों की संदिग्ध मौत

5 People Died After drinking alcohol शराब के सेवन के बाद पांच लोगों की संदिग्ध मौत

Harpreet Singh • LAST UPDATED : January 19, 2022, 7:48 pm IST
इंडिया न्यूज, मंडी : 
5 People Died After drinking alcohol : प्रदेश के मंडी जिले में शराब पीने से पांच लोगों की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। परिजनों का आरोप है कि जहरीली शराब से इन सभी की मौत हुई है। पुलिस ने सभी शवों को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई करते हुए एक ठेके को सील कर दिया है और वहां काम करने के वाले दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार मंडी जिले के सुंदरनगर के सलापड़ में शराब का सेवन करने के बाद इन लोगों की तबीयत बिगड़ी और फिर संदिग्ध हालात में चार लोगों की मौत हो गई। वहीं एक की मौत अस्पताल में उपचार के दौरान हुई। परिजनों का आरोप है कि जहरीली शराब के सेवन से इनकी मौत हुई है।

परिजनों का आरोप- जहरीली शराब पीने से हुई मौत, पुलिस कर रही गहनता से जांच 5 People Died After drinking alcohol

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है और यह भी पता लगाया जा रहा है कि शराब के साथ किस खाद्य पदार्थ का सेवन किया था। मरने वालों में पंचायत समिति सुंदरनगर के पूर्व अध्यक्ष सतीश ठाकुर का भाई भी शामिल है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशीष शर्मा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारण का पता लग पाएगा। अभी पुलिस मामले की जांच कर रही है।
प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पिछले कई दिनों से सलापड़ क्षेत्र में चोरी छिपे चंडीगढ़ से यह शराब लाकर बेची जा रही थी। बताया जा रहा है कि चंडीगढ़ में बनी शराब का नाम 999 है। बताया जाता है कि इन्होंने भी इसी शराब का सेवन किया था। वहीं, क्षेत्र में इस शराब की मांग भी ज्यादा थी। इसका कारण इसमें ज्यादा नशा होने की बात कही जा रही है।
उधर, सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने बताया कि जहरीली शराब पीने से मारे गए मृतकों के परिजनों को आठ लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि चार लाख की राशि मुख्यमंत्री की तरफ से तथा चार लाख जिला प्रशासन की तरफ से दिए जाएंगे। मृतकों के परिजनों को 50 हजार की फौरी सहायता प्रदान कर दी गई है। वहीं, उपचाराधीन लोगों का सारा खर्च सरकार वहन करेगी।
इस बीच, एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री के नेतृत्व में पुलिस बटालियन मौके पर शराब की तलाश में सर्च अभियान चला रही है। संदेह के आधार पर दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। अब तक शराब के 25 सैंपल भरे गए हैं। सलापड़ में शराब ठेके को भी सील कर दिया गया है। वहीं, आबकारी विभाग और पुलिस संयुक्त तौर पर कार्रवाई कर रहे हैं।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT