होम / Ayodhya Ram Mandir: बाबरी मस्जिद से जुड़े इकबाल अंसारी अब होंगे रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल

Ayodhya Ram Mandir: बाबरी मस्जिद से जुड़े इकबाल अंसारी अब होंगे रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 14, 2024, 10:42 am IST

India News, (इंडिया न्यूज),Ayodhya Ram Mandir: श्रीराम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद के मुख्य वकील इकबाल अंसारी भी रामलला के अभिषेक में जाएंगे। इसका ऐलान उन्होंने खुद किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का निमंत्रण मिला है और वह इस कार्यक्रम में जरूर जायेंगे। उन्होंने कहा कि वह किसी पार्टी से नहीं जुड़े हैं, लेकिन सभी को पार्टी या राजनीति से ऊपर उठकर इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें भगवान राम का सम्मान करना चाहिए। सभी को भगवान राम का सम्मान करना चाहिए।

इकबाल अंसारी ने कसा कांग्रेस पर तंज 

श्रीराम मंदिर के खिलाफ बाबरी मस्जिद का मुकदमा लड़ने वाले इकबाल अंसारी के इस बयान के बड़े मायने निकाले जा रहे हैं। खासकर कांग्रेस द्वारा प्राण प्रतिष्ठा में आने से इनकार के बाद आए इकबाल अंसारी के इस बयान को कांग्रेस पर तंज भी माना जा रहा है। आपको बता दें कि श्री राम जन्मभूमि विवाद में इकबाल अंसारी मुख्य विपक्षी थे। उनके पिता हाशिम अंसारी बाबरी मस्जिद के पक्ष में मुकदमा दायर करने वाले पहले व्यक्ति थे।

बाबरी मस्जिद के पक्ष में मुकदमा दायर हाशिम अंसारी ने की थी

2016 में 95 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। इसके बाद से इकबाल अंसारी ने इस मामले को कोर्ट में आगे बढ़ाया था। इकबाल अंसारी ने बताया कि उन्हें श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से निमंत्रण मिला है। यह उसका सौभाग्य है और वह ईश्वर का आदर करता है। इसलिए इस समारोह में जरूर जाऊंगा। उन्हें 5 अगस्त, 2020 को राम मंदिर के ‘भूमि पूजन’ समारोह में शामिल होने का निमंत्रण भी मिला था। उन्होंने इसमें भी भाग लिया था।

पहले पीएम मोदी पर बरसाए थे फूल

इसके बाद 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या पहुंचने पर इकबाल अंसारी भी उनके स्वागत के लिए खड़े हुए थे। उन्होंने प्रधानमंत्री पर फूल बरसाकर उनका स्वागत किया था। इकबाल अंसारी का कहना है कि उनका घर राम मंदिर परिसर के पास है और उन्होंने बचपन से ही मंदिर आंदोलन की हर गतिविधि को अपनी आंखों से देखा है। उन्होंने कहा कि जब कोर्ट का फैसला राम मंदिर के पक्ष में आया तो उन्होंने इसे सहर्ष स्वीकार कर लिया और वह चाहते हैं कि राम मंदिर भव्य और दिव्य बने।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.