होम / Tripura News: त्रिपुरा से सोने की तस्करी पर लगा लगाम, 4 गोल्ड के बिस्कुट और लाखों रुपये बरामद

Tripura News: त्रिपुरा से सोने की तस्करी पर लगा लगाम, 4 गोल्ड के बिस्कुट और लाखों रुपये बरामद

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 19, 2024, 4:18 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Tripura News: त्रिपुरा राज्य में सीमा पार तस्करी के खतरे के खिलाफ लड़ाई में, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को एक तस्कर को पकड़ा और 36.6 लाख रुपये के चार सोने के बिस्कुट जब्त किए। विशिष्ट बीएसएफ इनपुट के आधार पर, बीएसएफ सैनिकों द्वारा निश्चिंतपुर के क्षेत्र में ऑपरेशन चलाया गया था।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा, “घात दल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और सीमा बाड़ के बीच दो संदिग्धों की आवाजाही देखी। सीमा निगरानी चौकी पर तैनात बीएसएफ कर्मियों द्वारा संदिग्धों की गतिविधियों पर नजर रखी गई। संदिग्ध बांग्लादेश से भारतीय सीमा की ओर आ रहे थे।” सीमा की बाड़ को तोड़ते हुए पास के वन क्षेत्र में प्रवेश किया गया, लेकिन सतर्क बीएसएफ घात दल ने एक संदिग्ध को सफलतापूर्वक पकड़ लिया, हालांकि, एक अन्य संदिग्ध भारतीय गांव निश्चिंतपुर की ओर भागने में सफल रहा।

Arvind Kejriwal: स्वाति मालीवाल विवाद के बीच अरविंद केजरीवाल का एक्शन, AAP नेता आज बीजेपी कार्यालय तक करेंगे मार्च- indianews

उन्होंने बताया कि मौके पर पूछताछ करने पर गिरफ्तार व्यक्ति ने अपनी पहचान पश्चिम जिला अंतर्गत अमटाली निवासी प्रशांत राय (36) के रूप में दी.

आगे की जांच जारी

गिरफ्तार व्यक्ति की स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में तलाशी ली गई और उसके कब्जे से लगभग 466 ग्राम वजन के 4 सोने के बिस्कुट बरामद किए गए, जिनकी कीमत 36.6 लाख रुपये होने का संदेह है। गिरफ्तार व्यक्ति ने सीमा पार से सोने की तस्करी में अपनी संलिप्तता स्वीकार की और खुलासा किया कि यह खेप उसे बांग्लादेश के ब्राह्मणबारिया निवासी बांग्लादेशी तस्कर इकबाल ने सौंपी थी। अधिकारी ने आगे कहा कि मौके से भागे अपराधी को पकड़ने के लिए सीमा क्षेत्र में बीएसएफ द्वारा बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Google Play Protect: धोखाधड़ी करने वाले ऐप्स से Google करेगा यूजर्स की रक्षा, दिया बड़ा अपडेट- indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT