होम / Inauguration मुख्यमंत्री ने 172.10 करोड़ रुपए की परियोजनाओं के शिलान्यास किए

Inauguration मुख्यमंत्री ने 172.10 करोड़ रुपए की परियोजनाओं के शिलान्यास किए

India News Editor • LAST UPDATED : September 20, 2021, 12:15 pm IST

इंडिय न्यूज, शिमला:
(Inauguration) मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज मंडी जिले के बल्ह विधानसभा क्षेत्र के गागल में क्षेत्र के लिए 172.10 करोड़ रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने गागल में एक विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए नेरचैक में हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड का मंडल स्थापित करने, बल्ह विधानसभा क्षेत्र में एक अटल आदर्श विद्यालय खोलने, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गागल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने, स्योहली और सकरोहा ग्राम पंचायतों में पशु औषधालय खोलने, स्वास्थ्य उप केंद्र राजगढ़ को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भंगरोटू में विज्ञान कक्षाएं शुरू करने और शहीद सैनिक पुष्पराज के सम्मान में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घासणू का नाम बदलकर शहीद नायक पुष्पराज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घासणू रखने की घोषणा की।

प्रत्येक भवन के लिए 10 लाख रुपए की घोषणा

जय राम ठाकुर ने बल्ह विधानसभा क्षेत्र में 14 नवगठित ग्राम पंचायतों में पंचायत भवनों के निर्माण के लिए प्रत्येक भवन के लिए 10 लाख रुपए और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पैड़ी में स्टेडियम/मैदान के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बल्ह में एनसीसी अकादमी की स्थापना से संबंधित मामला उपयुक्त प्राधिकारी के समक्ष उठाया जाएगा। उन्होंने समारोह में भाग लेने वाले प्रत्येक महिला मंडल को अपनी ऐच्छिक निधि से प्रत्येक को 10 हजार रुपए प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बैहना सड़क को डबल लेन बनाने से संबंधित मामला सीआरएफ के समक्ष रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हमेशा बल्ह क्षेत्र के विकास पर विशेष ध्यान दिया है। आज क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान उन्होंने 291.04 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान ही बल्ह क्षेत्र में चिकित्सा महाविद्यालय स्थापित करने का निर्णय लिया गया क्योंकि कांगड़ा जिला के पश्चात् मंडी प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा जिला है।

नेरचैक के लिए 86 करोड़ रुपए की मल निकासी योजना स्वीकृत

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में राज्य का संतुलित व सम्मान विकास सुनिचित किया जा रहा है। बल्ह विधानसभा क्षेत्र में एनडीआरएफ बटालियन स्थापित की जा रही है, इसका श्रेय भी मुख्यमंत्री को जाता है। उन्होंने बल्ह विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा महाविद्यालय और चिकित्सा विश्वविद्यालय की स्थापना का श्रेय भाजपा सरकार को दिया। उन्होंने कहा कि नेरचैक के लिए 86 करोड़ रुपये की मल निकासी योजना भी स्वीकृत की गई है। उन्होंने प्रदेश के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि एक स्वतंत्र एजेंसी द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में जय राम ठाकुर को देश का सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री चुना गया है।

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT