Tuesday, November 30, 2021
HomePradeshFire on LoC in Poonch Sector पुंछ सेक्टर में एलओसी पर लगी...

Fire on LoC in Poonch Sector पुंछ सेक्टर में एलओसी पर लगी आग के पीछे हो सकता है पाकिस्तान का षड्यंत्र, घुसपैठ के लिए फिराक में 250 आतंकी

Fire on LoC in Poonch Sector

इंडिया न्यूज़, श्रीनगर

जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में मंगलवार नियंत्रण रेखा पार से पाकिस्तानी सैनिकों ने सूखी घास में आग लगा दी, जो अब एलओसी के नजदीक तक पहुंच चुकी है। आग बढ़ती ही जा रही है जिस पर काबू पाने के लिए भारतीय सेना के जवान कोशिश कर रहे हैं। यही नहीं आग इतनी भयंकर है कि भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों के नजदीक पहुंंच गई है। आग की लपटों में कई ऐसे उपकरण भी क्षतिग्रस्त होने का अंदेशा जताया जा रहा है जो कि सेना ने घुसपैठ रोकने के लिए लगाए गए थे। वहीं घुसपैठ को रोकने के लिए जो बारूदी सुरंगें बिछाई गई थी अब उनमें भी धमाके होने लगे हैं। सैन्य अधिकारी के अनुसार जवान आग पर काबू पाने और स्थिति से निपटने के कोशिशें कर रहे हैं। वहीं सेना के अधिकारी ने कहा कि इस आग से नुकसान तो हुआ है लेकिन उसका आंकलन आग बुझने के बाद ही किया जाएगा।

खुफिया एजेंसियों ने पहले ही कर दिया था आगाह(Fire on LoC in Poonch Sector)

खुफिया एजेंसियों के हवाले से सूचना है कि पाक में बने आतंकियों के ट्रेनिंग कैंप में करीब 250 आतंंकी भारत में घुसने की फिराक में हैं। वहीं सेना को भी इस बात का अंदेशा है कि पाकिस्तानी फौज द्वारा लगाई गई किसी साजिश का हिस्सा हो सकती है। इसीलिए भारतीय सेना स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए है। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि हम पूरी तरह से सतर्क हैं किसी भी दहशतगर्द को देश में घुसने नहीं दिया जाएगा।

बर्फबारी से पहले घाटी में घुसने की तैयारी कर रहे आतंकी (Fire on LoC in Poonch Sector)

भारतीय खुफिया एजेंसियों के अनुसार पाकिस्तान में बैठे दहशतगर्दों के आका बर्फबारी से पहले पाकिस्तानी फौज का सहारा लेकर तैयार किए गए आतंकियों को वादी में घुसपैठ करवाने की फिराक में हैं। घुसपैठ की मंशा के चलते देगवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा के नजदीक पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना को चकमा देने के लिए आग लगाई हो। ऐसे में भारतीय फौज भी पूरी सतर्कता बरतते हुए आग बुझाने में जुटी हुई है वहीं देश की सीमा में कोई आतंकी न घुस सके इसके लिए भी सेना मुस्तैदी से नजर बनाए हुए है।

READ ALSO : It is Necessary to Consume These to Avoid Constipation कब्ज से बचने के लिए इन का सेवन करना है जरुरी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE