होम / Kerala Government Lottery ऑटो ड्राइवर की लगी 12 करोड़ की लॉटरी, मिलेंगे 7.4 करोड़

Kerala Government Lottery ऑटो ड्राइवर की लगी 12 करोड़ की लॉटरी, मिलेंगे 7.4 करोड़

Vir Singh • LAST UPDATED : September 21, 2021, 2:22 pm IST

इंडिया न्यूज, तिरुवनंतपुरम

Kerala Government Lottery केरल सरकार ने एक ऑटो-रिक्शा चालक को थिरुवोनम बम्पर लॉटरी का पुरस्कार विजेता घोषित किया है। इसके तहत उसकी 12 करोड़ रुपए की लॉटरी लग गई। राज्य सरकार ने थिरुवोनम बम्पर लॉटरी स्कीम चला रखी है। एर्नाकुलम जिले में कोच्चि के मराडू निवासी 58 वर्षीयजयपालन पीआर ने पास की बैंक शाखा में पुरस्कार विजेता टिकट की मूल प्रति जमा करवाई थी। टैक्स और एजेंसी का कमीशन काटने के बाद, उन्हें लगभग 7.4 करोड़ रुपए की राशि मिलने की उम्मीद है। जयपालन ने कहा, मेरे पास कुछ कर्ज हैं जिन्हें मैं चुकाना चाहता हूं। मेरे पास अदालत में चल रहे दो दीवानी मामले भी हैं जिनसे मैं साफ करना चाहता हूं। उन्होंने कहा, मैं अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहता हूं और लॉटरी के पैसों से अपनी बहनों की मदद करूंगा।

Kerala Government Lottery जयपालन नियमित खरीदते हैं लॉटरी टिकट

जयपालन ने बताया कि उन्होंने मीनाक्षी लकी सेंटर से लॉटरी का टिकट खरीदा था। टिकट की कीमत 300 रुपए थी। उन्होंने कहा कि वह नियमित रूप से लॉटरी टिकट खरीदते हैं और पहले भी 5,000 रुपए जीत चुके हैं। रविवार दोपहर उन्होंने उस समय खुदे के विजेता होने की बात महसूस किया, जब राज्य सरकार के दो मंत्रियों की देखरेख में तिरुवनंतपुरम में ड्रा के दौरान टीवी स्क्रीन पर टिकट नंबर फ्लैश हुआ। उन्होंने कथित तौर पर अपने बेटे को टिकट के बारे में बताया लेकिन अपने दोस्तों या परिवार में इस खबर का खुलासा नहीं किया। सोमवार को उन्होंने अखबार में छपी खबर को क्रॉस चेक किया और सीधे बैंक जाकर टिकट जमा कराया।

Kerala Government Lottery छह अन्य विजेताओं को मिलेंगे 1-1 करोड़ रुपए

लॉटरी में 12 करोड़ रुपए के जैकपॉट के अलावा, छह विजेताओं के लिए 1 करोड़ रुपए, 12 विजेताओं के लिए 10 लाख रुपए, 12 विजेताओं के लिए 5 लाख रुपए और 108 विजेताओं के लिए 1 लाख रुपए का पुरस्कार भी था। पुरस्कार राशि की गणना एजेंसी और टिकट विक्रेता के लिए करों और कमीशन की कटौती के बाद की जाती है।

Kerala Government Lottery छापे गए सभी 54 लाख टिकट बिके

राज्य सरकार के लॉटरी विभाग ने कहा कि उसने इस साल थिरुवोनम बम्पर लॉटरी के लिए 54 लाख टिकट छापे थे, जो सभी बिक गए। विभाग ने पिछले साल के मुकाबले 10 लाख टिकट ज्यादा छापे थे। इस साल बंपर से 126 करोड़ रुपये की बिक्री हुई।

Connect Us : Twitter facebook

लेटेस्ट खबरें

शादी की अफवाहों के बीच Taapsee Pannu ने फ्लॉन्ट की सगाई की अंगूठी, तस्वीरों में दिखा फ्लॉलेस चेहरा
Pune Railways Viral Video: पुणे में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश, मौत को टक से छूआ फिर रेलवे स्टाफ ने बचा ली जान, देखें वीडियो
ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल
कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका अब मिला 1700 करोड़ का नोटिस
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख़्तार अंसारी की मौत के न्यायिक जाँच के आदेश, बेटे ने लगाए हैं गंभीर आरोप
April Rule Change: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे
Vijay Varma के जन्मदिन पर कपूर बहनों ने लुटाया प्यार, पोस्ट शेयर कर दी शुभकामनाएं
ADVERTISEMENT