होम / Amit Shah's Kashmir Visit अमित शाह के कश्मीर दौरे का आज अंतिम दिन, श्रीनगर के खीर भवानी मंदिर में की पूजा-अर्चना

Amit Shah's Kashmir Visit अमित शाह के कश्मीर दौरे का आज अंतिम दिन, श्रीनगर के खीर भवानी मंदिर में की पूजा-अर्चना

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 25, 2021, 8:01 am IST

Amit Shah’s Kashmir Visit
इंडिया न्यूज, श्रीनगर:

गृहमंत्री अमित शाह का आज जम्मू-कश्मीर दौरे का अंतिम दिन है। इसके बाद वे वापिस दिल्ली आ जाएंगे। 3 दिवसीय दौरे के अंतिम दिन अमित शाह श्रीनगर पहुंचे और लोकप्रिय खीर भवानी मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने माता की आरती उतारी और मंदिर की परिक्रमा भी लगाई। अमित शाह आज श्रीनगर में करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

इससे पहले रविवार को अमित शाह ने जम्मू का दौरा किया था और एक रैली को संबोधित किया था। इसके बाद देर शाम को वे मकवाल बॉर्डर पहुंचे थे जहां उन्होंने लोगों और सैनिकों से बातचीत की थी। उनके साथ जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा भी थे।

रैली के दौरान अमित शाह ने कहा था कि 5 अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री मोदी ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए अनुच्छेद 370 और 35ए को खत्म किया। इससे जम्मू-कश्मीर के लाखों लोगों को अपने अधिकार प्राप्त हुए। अब भारतीय संविधान के सभी अधिकार यहां के सभी लोगों को मिल रहे हैं।

अब यहां किसी को डरने की जरूरत नहीं है। जम्मू के लोगों के साथ भेदभाव नहीं होगा। बता दें कि मौसम खराब होने के कारण शाह का रैली स्थल में बदलाव किया गया। उनकी रैली जम्मू यूनिवर्सिटी के जनरल जोरावर सिंह आॅडिटोरियम में हुई। पहले उनकी रैल्ी भगवती नगर में तय की गई थी। अमित शाह ने कहा कि पहले जम्मू में सिखों, खत्रियों, महाजनों को भूमि खरीदने का अधिकार नहीं था। लेकिन भारत के संविधान के सभी अधिकार अब इन लोगों को मिले हैं।

55,000 करोड़ के पैकेज में से 33,000 रुपए हो चुके खर्च

अमित शाह ने कहा था कि प्रधानमंत्री बनते ही नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए 55,000 करोड़ रुपये का पैकेज दिया था। आज 55,000 करोड़ रुपए के पैकेज में से 33,000 करोड़ रुपये खर्च हो चुका है, विकास की 21 योजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं। अमित शाह ने कहा कि एक जमाना था कि जम्मू-कश्मीर में कहने को 5 लेकिन 4 ही मेडिकल कॉलेज थे। लेकिल अब जम्मू-कश्मीर में 7 नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना हो चुकी है।

पहले 500 विद्यार्थी यहां से टइइर कर सकते थे, अब लगभग 2,000 विद्यार्थी यहां टइइर कर पाएंगे। आज ककळ के एक कैंपस का उद्घाटन हुआ। मैंने आज तक इतना आधुनिक कैंपस नहीं देखा। सेटेलाइट कैंपस खोलकर ज्यादा से ज्यादा जम्मू-कश्मीर के बच्चों को ककळ में एडमिशन दिलाने की कोशिश होगी।

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के समय इस चमत्कारी स्तोत्र का जरूर पढ़ें पाठ, धन संबंधी परेशानी होगी दूर -Indianews
भारत के खिलाफ स्वीट प्वाइजन बन रहा चीन, PLA की पॉलिसी में ये बदलाव
पाकिस्तान में भारत का एक और दुश्मन की मौत, लश्कर-ए-इस्लाम का सरगना था हाजी अकबर अफरीदी
Lok Sabha Election 2024: चुनाव के नतीजों के लिए EVM या VVPAT में कौन ज्यादा सही? जानें जनता की राय- Indianews
230 KPH की टॉप स्पीड के साथ भारत में लॉन्च हुई BMW i5 M60 xDrive EV, देखें डिटेल्स- Indianews
Salman Khan फायरिंग केस में शूटरों को बंदूकें देने वाले 2 लोगों को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार -Indianews
Crime News: युवक ने गर्लफ्रेंड के लिए मंगवाया बर्गर, दोस्त के खा जाने पर उतारा मौत के घाट
ADVERTISEMENT