होम / Mumbai: खराब चिकन खाने से फूड पोइजनिंग का शिकार बने मुंबईवासी, दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई दर्ज-Indianews

Mumbai: खराब चिकन खाने से फूड पोइजनिंग का शिकार बने मुंबईवासी, दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई दर्ज-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 8, 2024, 12:02 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Mumbai: मुंबई से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है जहां कुछ लोग चिकन खाने के लिए एक दुकान पर गए। आपको बता दें कि मानखुर्द में चिकन शवर्मा खाने के बाद फूड पोइजनिंग के कारण 1 की मौत हो गई और 5 को भर्ती कराया गया है। ट्रॉम्बे पुलिस अधिकारियों के अनुसार पता चला कि मृतक पीड़ित की पहचान प्रथमेश भोकसे के रूप में की गई है, और 3 मई की शाम को वह एक दुकान पर गया था जिसे आनंद नाम का एक व्यक्ति चलाता था। चलिए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला..

चिकन खाने से 6 लोग हुए फूड पोइजनिंग का शिकार

मानखुर्द के महाराष्ट्र नगर इलाके में स्थित एक स्थानीय दुकान से चिकन शावरमा खाने के बाद मंगलवार सुबह एक 19 वर्षीय युवक की मौत हो गई, जबकि कम से कम 5 लोग अभी भी केईएम अस्पताल में भर्ती हैं, और फूड पॉइजनिंग का इलाज करा रहे हैं। कुल 6 लोग फूड पोइजनिंग का शिकार बने जिसमें से एक व्यक्ति की जान चली गई। ट्रॉम्बे पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मृतक पीड़ित की पहचान प्रथमेश भोकसे के रूप में की गई है, और 3 मई की शाम को वह अपने दोस्तों के साथ चिकन शावरमा खाने के लिए एक दुकान पर गया था, जिसे आनंद कांबले और मोहम्मद अहमद रेजा शेख चलाते थे।

PM Modi AI Video: पीएम मोदी के वायरल एनिमेटेड डांसिंग वीडियो पर स्मृति ईरानी ने दी प्रतिक्रिया, प्रधानमंत्री को बताया कूल कैट-Indianews

1 की मौत और 5 भर्ती 

भोकसे हमेशा की तरह घर लौट आए, लेकिन अगले दिन उन्हें पेट में दर्द और उल्टी होने लगी। यह सोचकर कि वह बेहतर हो जाएगा, भोकसे घर पर ही रुका रहा, लेकिन शाम तक उसकी उल्टियाँ बंद नहीं हुईं, इसलिए उसके माता-पिता उसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले गए। जोन VI के पुलिस उपायुक्त हेमराजसिंह राजपूत ने एक बयान में कहा कि इलाज के बाद भोकसे ठीक महसूस कर रहे थे, लेकिन वह 5 अप्रैल को पूरे दिन खाना नहीं खा सके।

West Nile Fever: केरल में लगातार फैल रहा वेस्ट नाइल बुखार, स्वास्थ्य विभाग ने प्री-मानसून सफाई गतिविधियों में तेजी लाने का दिया आदेश-Indianews

दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई 

गंभीरता को देखते हुए भोक्से को परेल के केईएम अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज किया गया। भोक्से को कुछ दवाएँ दी गईं और घर वापस भेज दिया गया। हालाँकि, जैसे ही वह घर पहुँचा, उसके लक्षण जारी रहे और उसे वापस केईएम अस्पताल ले जाया गया और इस बार, उसे विस्तृत उपचार के लिए भर्ती कराया गया। हालांकि, इलाज के बावजूद भोकसे बच नहीं सके और मंगलवार सुबह 10:30 बजे डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डीसीपी राजपूत ने कहा कि चिकन शावरमा की दुकान चलाने वाले दो आरोपियों के खिलाफ खराब चिकन का इस्तेमाल करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था, जिससे भोक्से की मौत हो गई।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT