होम / Patna News: आरजेडी विधायक रीत लाल यादव पाटलिपुत्र सीट से लड़ने को है तैयार, लालू यादव के आदेश का है इंतजार

Patna News: आरजेडी विधायक रीत लाल यादव पाटलिपुत्र सीट से लड़ने को है तैयार, लालू यादव के आदेश का है इंतजार

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 12, 2023, 12:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Patna News: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार के 40 लोकसभा सीटों पर ‘इंडिया’ और एनडीए गठबंधन तैयारी में जुटे हैं। दोनों गठबंधन की सभी सीटों पर पैनी नजर है। इसमें पाटलिपुत्र लोकसभा सीट बहुत ही खास है। ऐसा माना जाता है कि यह सीट आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार की परंपरागत सीट है। इस सीट से पहले लालू प्रसाद यादव चुनाव लड़ चुके हैं। लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती भी इस सीट पर दो बार लड़ चुकी हैं। मीसा भारती को दोनों बार हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं, इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव में पाटलिपुत्र सीट पर दानापुर के आरजेडी विधायक रीत लाल यादव की नजर है। रीत लाल यादव इस क्षेत्र में पूरी तैयारी में जुटे हुए हैं, लेकिन उन्हें टिकट मिलेगा या नहीं। इसकी फैसला लालू प्रसाद यादव के हाथों मे है।

रीत लाल यादव कर रहे है लालू यादव के आदेश का इंतजार

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के आवास पर आरजेडी के सभी सांसद, विधायक, विधान पार्षद की बैठकें हुई। बैठक से बाहर निकलने के बाद रीत लाल यादव ने कहा कि हम लोगों को निर्देश मिला है कि सभी 40 सीटों पर कैसे जीत हासिल हो, उसकी तैयारी करना है और उसके लिए हम लोग सभी क्षेत्रों में जाकर भ्रमण करेंगे, लेकिन जब उनसे पाटलिपुत्र सीट से चुनाव लड़ने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाव देते हुए कहा कि हम पार्टी के सेवक हैं और हमे आदेश का इंतजार है।

हमारे अभिभावक राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और हमारी दीदी मीसा भारती का अगर आदेश होगा कि पाटलिपुत्र सीट पर हम चुनाव लड़ने को तैयार हैं। वहीं, अगर लालू प्रसाद यादव और मीसा भारती का आदेश नहीं होगा तो हम इसका विरोध नहीं करेंगे और जो भी उस क्षेत्र से प्रत्याशी होंगे, उनका पूरा समर्थन कर उन्हें विजयी बनाने का काम करेंगे।

पाटलिपुत्र सीट चुनाव लड़ चुके हैं लालू प्रसाद यादव

आपको बता दें कि पाटलिपुत्र लोकसभा हॉट सीट माना जाता है। इस सीट पर लालू प्रसाद यादव चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन उन्हें भी जेडीयू के रंजन यादव से हार का सामना करना पड़ा। 2014 में मीसा भारती इस सीट से चुनाव लड़ी थीं लेकिन आरजेडी से बागी होकर रामकृपाल यादव बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े और मीसा भारती को इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद साल 2016 में आरजेडी से मीसा भारती राज्यसभा की सदस्य चुनी गई। हालांकि 2019 में राज्यसभा सदस्य होते हुए भी पाटलिपुत्र से दोबारा चुनाव लड़ी थी, लेकिन उन्हें इस बार भी हार मीला और वह राज्यसभा सदस्य के रूप में रहीं।

लालू प्रसाद यादव के परिवार की परंपरागत सीट

2022 में कार्यकाल खत्म होने के बाद दोबारा आरजेडी ने मीसा भारती को राज्यसभा भेज दिया। अभी उनका कार्यकाल जुलाई 2028 तक है। मीसा भारती का पाटलिपुत्र सीट से चुनाव लड़ना अभी तय नही है, लेकिन यह सीट लालू प्रसाद यादव के परिवार की परंपरागत सीट रही है। इसलिए कुछ भी कहा जा सकता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पत्नियों के चुनाव मैदान में उतरने से रोचक हुआ मुकाबला, साख का सवाल बनी ये तीन लोकसभा सीट
BSES AC Replacement: बीआरपीएल ने किया अपने ग्राहकों के लिए एसी रिप्लेसमेंट योजना की घोषणा, ऐसे उठा सकते हैं लाभ-Indianews
इंटरनेशनल सितारों से मिली Alia Bhatt, तस्वीरों ने इंटरनेट पर मचाया बवाल – Indianews
Endometriosis: क्या है एंडोमेट्रियोसिस? जानें इसके लक्षण और प्रभाव-Indianews
Akshay Kumar के साथ रोमांस करती दिखेंगी Alia Bhatt, प्रियदर्शन की हॉरर कॉमेडी फिल्म में एक्ट्रेस की हुई एंट्री! -Indianews
ICMR Dietary Guidelines: भोजन से पहले और बाद में चाय या कॉफी पीना होगा हानिकारक, जानें मेडिकल पैनल ने क्यों कहा ऐसा-Indianews
आदित्य रॉय कपूर से ब्रेकअप की खबरों के बीच Ananya Panday ने थ्रोबैक तस्वीरें की शेयर, फैंस से की यह अपील -Indianews
ADVERTISEMENT