होम / PM, गोवा में प्रत्येक व्यक्ति को लगी सिंगल डोज

PM, गोवा में प्रत्येक व्यक्ति को लगी सिंगल डोज

India News Editor • LAST UPDATED : September 18, 2021, 8:51 am IST

कहा, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ये बहुत बड़ी बात
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
गोवा के प्रत्येक पात्र व्यक्ति को वैक्सीन की एक डोज लग चुकी है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ये बहुत बड़ी बात है। यह बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा के हेल्थकेयर वर्कर्स और कोविड वैक्सीन के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत के दौरान कहीं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने गोवा के लोगों और स्वास्थ्य विभाग को इस कार्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों और समाजसेवियों को उत्साहित किया। इस दौरान एक समाजसेवक से बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश को अगर अपने संकल्प सिद्ध करने हैं, तो हमारी कोशिशों में सबके प्रयास भी बहुत जरूरी है। आपके प्रयास से गोवा ने वैक्सीनेशन में उपलब्धि हासिल की।

 Read More देश में लागू होगा One Nation-One Health Card System

डॉक्टर से बात करते हुए कांग्रेस पर कसा तंज

PM नरेंद्र मोदी ने एक डॉक्टर से बातचीत के दौरान विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर तंज कसा। बातचीत के दौरान पीएम ने कहा कि ढाई करोड़ वैक्सीन लगने के बाद कल रात 12 बजे के बाद राजनीतिक पार्टी को रिएक्शन आया, उनको बुखार चढ़ गया। इसका कोई लॉजिक हो सकता है क्या?। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने सभी को श्री गणेश पर्व की शुभकामनाएं दीं।

प्राकृतिक आपदाओं का बहादुरी से सामना किया

कार्यक्रम के दौरान पीएम ने कहा कि बीते कुछ महीनों में गोवा ने भारी बारिश, साइक्लोन, बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाएं आई हैं। जिसका मुकाबला प्रदेशवासियों ने बड़ी बहादुरी से किया है। पीएम ने कहा कि इन प्राकृतिक चुनौतियों के बीच कोरोना टीकाकरण की रफ्तार को बनाए रखने के लिए सभी कोरोना वॉरियर्स का, स्वास्थ्य कर्मियों का, टीम गोवा का मैं अभिनंदन करता हूं। प्रधानमंत्री ने गोवा की सराहना करते हुए कहा कि सामाजिक और भौगोलिक चुनौतियों से निपटने के लिए जिस प्रकार का समन्वय गोवा ने दिखाया है, वो सराहनीय है।

इस बार का जन्मदिन हमेशा याद रहेगा

पीएम ने कहा कि जन्मदिन तो बहुत आए और बहुत गए पर मैं मन से हमेशा इन चीजों से अलिप्त रहा हूं, इन चीजों से मैं दूर रहा हूं। पर मेरी इतनी आयु में कल का दिन मेरे लिए बहुत भावुक कर देने वाला था। कल का दिन मेरे लिए बहुत खास बन गया है। मेडिकल फील्ड के लोग, जो लोग पिछले दो साल से जुटे हुए हैं, अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना से लड़ने में देशवासियों की मदद कर रहे हैं, उन्होंने कल जिस तरह से वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बनाकर दिखाया है, वो बहुत बड़ी बात है।

Connact Us: Twitter Facebook
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT