होम / पंजाब कैबिनेट का विस्तार आज, मंत्री निज्जर ने दिया इस्तीफा; इन्हें मिल सकती है जगह

पंजाब कैबिनेट का विस्तार आज, मंत्री निज्जर ने दिया इस्तीफा; इन्हें मिल सकती है जगह

Suman Saurabh • LAST UPDATED : May 31, 2023, 5:14 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Punjab cabinet expansion: पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सरकार बुधवार को पार्टी के दो विधायकों को मंत्री के रूप में शामिल करके अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेगी, जबकि स्थानीय निकाय मंत्री डॉ इंद्रबीर सिंह निज्जर ने इस्तीफा दे दिया है।

आप के बड़े चेहरों में से हैं खुडियान 

कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किए जाने वाले आप के दो विधायक गुरमीत सिंह खुडियान और बलकार सिंह हैं। खुदियान लंबी से विधायक हैं और आप के बड़े चेहरों में से हैं जिन्होंने पिछले साल राज्य के चुनावों में अकाली संरक्षक और पांच बार के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को हराया था। पूर्व पुलिस अधिकारी बलकार करतारपुर आरक्षित सीट से विधायक हैं। यह 13 मई को हुए उपचुनाव में पार्टी द्वारा जीते गए जालंधर लोकसभा क्षेत्र में आता है। दोनों पहली बार विधायक बने हैं।

निज्जर का इस्तीफा राज्यपाल ने किया स्वीकार

मान ने निज्जर का इस्तीफा शीघ्र स्वीकृति के लिए राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को भेज दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा: “सीएम ने निज्जर के इस्तीफे को स्वीकार करने के लिए राज्यपाल से आग्रह किया है, जिन्होंने” व्यक्तिगत आधार “पर इस्तीफा दे दिया है। प्रवक्ता ने कहा कि बलकार सिंह और खुडियान के नाम कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल करने के लिए प्रस्तावित किए गए हैं।

बयान रास नहीं आया

निज्जर, जो अमृतसर दक्षिण से विधायक हैं, उनका इस्तीफा अखबार में दैनिक अजीत के प्रधान संपादक बरजिंदर सिंह हमदर्द का समर्थन करने वाले उनके बयान के बाद आया है। पता चला है कि निज्जर का बयान मान सरकार को रास नहीं आया है।

निज्जर को पिछले साल जुलाई में हुए पहले विस्तार में कैबिनेट में जगह मिली थी। इससे पहले आप की सरकार बनने के बाद उन्हें विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर चुना गया था। वह 118 साल पुराने सिख संगठन चीफ खालसा दीवान के अध्यक्ष भी हैं, जो 50 से अधिक शैक्षणिक संस्थानों और विभिन्न मानव कल्याण संस्थानों को चलाता है।

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: रील के लिए स्टंट रिकॉर्ड कर रहा था शख्स, हुआ कुछ ऐसा कि जान से धोना पड़ा हाथ
Ankita Lokhande ने Sushant Singh Rajput के परिवार के दर्द को किया बयां, न्याय को लेकर आने वाली कठिनाइयों का किया खुलासा -Indianews
किंग में Suhana संग इस रोल को निभाते नजर आएंगे Shah Rukh Khan, स्क्रिप्ट में किए गए बड़े बदलाव -Indianews
Vasuki Indicus: IIT रूड़की की बड़ी खोज, मगरमच्छ निकला दुनिया का सबसे बड़ा सांप-Indianews
War 2 के सेट पर Hrithik Roshan से मिले फ्रांस के कॉन्सल जनरल जीन-मार्क सेरे-चार्लेट, तस्वीरें शेयर कर लिखी ये बात
Lok Sabha Election: बीजापुर में चुनाव ड्यूटी में तैनात CRPF कांस्टेबल शहीद, UBGL फटने से हुआ था घायल
काम पर लौटने को तैयार हैं Salman Khan, कड़ी सुरक्षा के बीच इस दिन से शुरू करेंगे सिकंदर की शूटिंग -Indianews