होम / 17 September को हिमाचल विधानसभा का विशेष सत्र

17 September को हिमाचल विधानसभा का विशेष सत्र

Sunita • LAST UPDATED : September 12, 2021, 12:00 pm IST

इंडिया न्यूज, शिमला:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे सत्र को संबोधित

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने की अफसरों के साथ अहम बैठक

हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व स्वर्णिम जयंती वर्ष पर 17 सितंबर को विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित हो रहा है। इस सत्र को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संबोधित करेंगे। इस सत्र की तैयारियों को लेकर विधानसभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने रविवार को यहां सरकार के वरिष्ठ अफसरों के साथ अहम बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सुरक्षा, प्रोटोकॉल, अतिथि सत्कार तथा सत्र के आयोजन से संबंधित किसी भी कार्य में कोताही न बरतें। विपिन परमार ने कहा कि यह विशेष सत्र एक ऐतिहासिक सत्र है तथा सभी प्रदेशवासियों के लिए अपार प्रसन्नता का विषय है कि हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व का स्वर्णिम वर्ष मना रहा है। उन्होंने कहा कि सभी विशेष रूप से आमन्त्रित मेहमान आदरणीय हैं तथा उनके ठहरने तथा अतिथि सत्कार में किसी भी तरह की कोई भी कमी न रहे।

बैठक में यह तय किया गया कि पीटरहॉफ, पुलिस मुख्यालय शिमला तथा रिट्रीट में सत्र से जुड़े अधिकारियों, कर्मचारियों का कोविड के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट 13, 14 व 15 सितम्बर को स्वास्थ्य विभाग द्वारा करवाया जाएगा। इसके अतिरिक्त विधानसभा सचिवालय में सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों का 14 व 15 सितंबर को आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया जाएगा। पर्यटन विकास निगम के जो अधिकारी व कर्मचारी सत्र के दौरान ड्यूटी पर तैनात रहेंगे, उनका भी 14 व 15 सितंबर, 2021 को विधानसभा सचिवालय में आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा। विपिन सिंह परमार ने कहा कि पुलिस विभाग यातायात तथा पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करे तथा विधानसभा सचिवालय के साथ मिलकर सुरक्षा की दृष्टि से उचित तालमेल के साथ कार्य करे।

लेटेस्ट खबरें

Skin Tightening Home Remedies: झूलती लटकती स्किन ने बढ़ा दी है टेंशन, स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय-Indianews
Arvind Kejriwal: जेल में केजरीवाल को दी जा रही स्लो डेथ, AAP ने केंद्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप – Indianews
Aishwarya Rai ने शादी के कुछ सालों बाद ही बदल दी थी शादी की यह निशानी, सामने आई चौंकाने वाली वजह -Indianews
IPL 2024: क्या अपने 287 के स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ेगी सनराइजर्स हैदराबाद, कोच ने किया बड़ा खुलासा
IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का दिल्ली में ढोल-नगाड़े के साथ स्वागत, देखें वीडियो
IPL 2024: CSK के पूर्व कप्तान MS Dhoni की दरियादिली ने जीता फैंस का दिल, दिव्यांग फैन को दिया ऑटोग्राफ
Shamita Shetty ने दिखाया अपना हिडन टैलेंट, स्केचिंग करते वीडियो किया शेयर, फैंस कर रहे तारीफ