Friday, December 3, 2021
HomePradeshWeather Update कर्नाटक के शिवमोग्गा ओर मलनाड में भारी बारिश

Weather Update कर्नाटक के शिवमोग्गा ओर मलनाड में भारी बारिश

इंडिया न्यूज, बेंगलुरु:

Weather Update मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हो रही है। IMD ने अगले 2 दिन तक कर्नाटक में भारी बारिश होने के आसार हैं। बुधवार देर रात कर्नाटक के Shivamogga and Malnad में भारी बारिश हुई है। कल (19 नवंबर को) Tamil Nadu, Puducherry and Karaikal और Andra Pradesh के तटीय इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। कल रायलसीमा में भी भारी बारिश के आसार हैं।

Weather Update उत्तर-पश्चिमी हिस्सों पर आज पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के आसार

आईएमडी के बुलेटिन में कहा गया है कि एक पश्चिमी विक्षोभ आज से भारत के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों पर प्रभाव डाल सकता है। इस समय भारत में दो कम दबाव के क्षेत्र और दो Cyclonic Circulations मौजूद हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, एक निम्न दबाव का क्षेत्र बंगाल की दक्षिण पूर्वी खाड़ी के ऊपर स्थित है, जिसके लगभग पश्चिम की ओर बढ़ने और 18 नवंबर को आंध्र प्रदेश, उत्तरी तमिलनाडु के तटों से सटे दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की उम्मीद है।

Read More : Tamilnadu Weather Update पानी-पानी चेन्नई, बारिश से अब तक 14 लोगों की मौत

Weather Update एक अन्य निम्न दबाव का क्षेत्र पूर्व मध्य में स्थित

आईएमडी के अनुसार एक अन्य निम्न दबाव का क्षेत्र पूर्व मध्य में स्थित है। दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और पूर्व मध्य अरब सागर पर निम्न दबाव के क्षेत्र से जुड़ा है। इन स्थितियों के कारण, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल सहित अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भारी वर्षा जारी रहेगी।

आज रायलसीमा, उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं। दक्षिण आंध्र प्रदेश-उत्तरी तमिलनाडु के तटों पर 40-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के आसार हैं। महाराष्ट्र के तटीय इलाकों और 19 से 21 नवंबर के बीच पूर्व मध्य अरब सागर के आसपास तेज हवाएं चलने की संभावना है।

Read More : Weather Update सात राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, आंधी व बिजली गिरने की भी आशंका

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE