होम / 8141 बेघर परिवारों का अपने घर का सपना हुआ साकार : महाजन

8141 बेघर परिवारों का अपने घर का सपना हुआ साकार : महाजन

India News Editor • LAST UPDATED : September 11, 2021, 10:58 am IST
मुख्य सचिव ने बसेरा स्कीम के लागूकरण में और तेजी लाने के दिए आदेश
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रमुख प्रोग्राम बसेरा के अंतर्गत पंजाब सरकार द्वारा फिरोजपुर, जालंधर, मानसा, पटियाला और लुधियाना जिलों में झुग्गी-झोंपड़ी वाले छह और स्थानों पर रहने वालों को मालिकाना हक देने की मंजूरी दे दी गई है। यह मंजूरी यहां बसेरा स्कीम के अधीन संचालन समिति की पांचवी मीटिंग, जिसकी अध्यक्षता मुख्य सचिव विनी महाजन ने की, में दी गई। इस फैसले से राज्य के विभिन्न जिलों में अब तक 46 झुग्गी-झोंपड़ी वाले स्थानों पर रहने वाले 8,141 परिवारों को घरों के मालिकाना हक मिल गए हैं। स्कीम की प्रगति की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव ने बेघरों के लिए घर स्कीम की मासिक समीक्षा करने के आदेश दिए, जिससे झुग्गी-झोंपड़ी वालों को मालिकाना हक देने की प्रक्रिया में और तेजी लाई जा सके और जल्द से जल्द उनका अपना घर होने का सपना साकार किया जा सके।
उन्होंने सभी जिलों के डीसी को इस जन-समर्थक योजना के निर्विघ्न अमल के लिए और अधिक सक्रियता से काम करने के निर्देश भी दिए।

ये रहे मौजूद

मीटिंग में अतिरिक्त मुख्य सचिव विकास अनिरुद्ध तिवारी, अतिरिक्त मुख्य सचिव-कम-वित्त कमिश्नर ग्रामीण विकास एवं पंचायतें सीमा जैन, प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी विकास प्रताप, प्रमुख सचिव स्थानीय सरकार अजोए कुमार सिन्हा, सचिव स्थानीय सरकार अजोए शर्मा, सचिव राजस्व विभाग मनवेश सिंह सिद्धू और राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

लेटेस्ट खबरें