होम / Anirudh Tiwari बने पंजाब New Chief Secretary

Anirudh Tiwari बने पंजाब New Chief Secretary

India News Editor • LAST UPDATED : September 23, 2021, 7:58 am IST

Anirudh Tiwari appointed as Punjab New Chief Secretary

विनी महाजन को मुख्य सचिव पद से हटाया गया
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
(Anirudh Tiwari) मुख्यमंत्री बदलने के बाद से प्रदेश में बदलाव का दौर जारी है। जहां यह बदलाव राजनीतिक स्तर पर हो रहा है। वहीं प्रशासनिक स्तर पर भी लगातार बदलाव किए जा रहे हैं। पिछले तीन दिन से प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों का दौर लगातार जारी है। इसी के चलते नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को प्रदेश के मुख्य सचिव पद से विनी महाजन की छुट्टी करते हुए अनिरुद्ध तिवारी को प्रदेश का नया मुख्य सचिव बना दिया। विनी महाजन को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्य सचिव बनाया था। बिहार के निवासी और बहुत ईमानदार माने जाते हैं अनिरुद्ध तिवारी हमेशा विवादों से दूर रहे हैं। उनका अभी तक के करियर में न कभी कोई विवाद रहा है और न ही कभी चर्चा में रहे हैं। अनिरुद्ध अभी तक फाइनेंशियल कमिश्नर, फूड प्रोसेसिंग, हॉर्टिकल्चर, गवर्नेंस रिफोर्मस व पब्लिक ग्रीवेंसेज के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी थे। चीफ सेक्रेटरी बनने के बाद भी यह चार्ज अभी उनके पास ही रहेंगे।

बुधवार को हटाए थे 13 ओएसडी (Anirudh Tiwari)

बुधवार को भी मुख्यमंत्री के निर्देश पर 13 ओएसडी हटा दिए गए थे। हटाए गए अधिकांश ओएसडी कैप्टन द्वारा ही नियुक्त किए गए थे। हटाए गए अफसरों के नाम हैं- कैप्टन के गृह स्थान पर तैनात ओएसडी एमपी सिंह, बलदेव सिंह, मुख्यमंत्री के चीफ सेक्रेटरी के ओएसडी राजेंद्र सिंह बाठ, कर्मवीर सिंह, मेजर अमरदीप सिंह, अमृतसर में मुख्यमंत्री के ओएसडी तैनात रहे संदीप, ओएसडी पॉलिटिकल गुरमेहर सिंह, ओएसडी जगदीप सिंह, ओएसडी अंकित बंसल, ओएसडी गुरप्रीत सोनी डेसी, ओएसडी अमर प्रताप सिंह सेखों, दिल्ली में तैनात ओएसडी नरिंदर भांमरी।

सबसे पहले इन अधिकारियों को बदला था (New Chief Secretary)

इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय में सीएम के स्पेशल सेक्रेटरी गुरकीरत किरपाल सिंह और तेजवीर सिंह को हटा दिया था जबकि कैप्टन के साथ कार्यरत कई अधिकारियों ने खुद ही इस्तीफे दे दिए थे। इस्तीफा देने वाले अधिकारियों में, मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव सुरेश कुमार, भरत इंद्र सिंह चाहल, रवीन ठुकराल, टीएस शेरगिल, कैप्टन संदीप संधू और खुदी राम शामिल हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT