होम / पंजाब में 21 स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की नियुक्ति

पंजाब में 21 स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की नियुक्ति

India News Editor • LAST UPDATED : September 9, 2021, 12:02 pm IST
स्वास्थ्य मंत्री ने सौंपे नियुक्ति पत्र
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने गुरुवार को 21 मेडिकल अफसरों (स्पेशलिस्ट) को नियुक्ति पत्र सौंपे। इनमें एक मेडिसिन स्पेशलिस्ट, 9 एनेस्थीसिया स्पेशलिस्ट, 4 पीडियाट्रिक्स, 3 गायनोकोलॉजी स्पेशलिस्ट, 1 छाती और टीबी स्पेशलिस्ट, 1 कम्युनिटी मेडिसिन और 2 फोरेंसिक मेडिसन स्पेशलिस्ट शामिल हैं। इस संबंधी जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कोविड के फैलाव को रोकने और पंजाब के लोगों को मानक स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग में चल रही भर्ती मुहिम में तेजी लाई गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घर-घर रोजगार योजना के अधीन पंजाब के युवाओं को नौकरियां मुहैया कराने के लिए एक विशेष पहलकदमी की कल्पना की थी। बेरोजगार युवाओं को नौकरियां प्रदान करने के उद्देश्य को पूरा करने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। जिक्रयोग्य है कि स्वास्थ्य विभाग, पंजाब ने वर्ष 2017 से 2021 तक मेडिकल अफसरों समेत पैरा-मेडिकल और अन्य स्टाफ के 13 हजार से अधिक पदों के लिए भर्ती पूरी कर ली है, जबकि अन्य खाली पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि यह सभी नियुक्तियां स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा योग्यता के आधार पर पारदर्शी ढंग से की जा रही हैं।

जिम्मेदारी से निभाएं अपना फर्ज : सिद्धू

सिद्धू ने स्वास्थ्य विभाग में नए नियुक्त हुए डॉक्टरों को बधाई दी और उनको राज्य की विभिन्न स्वास्थ्य संस्थाओं में अपनी जिम्मेदारी पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी पूरी जिम्मेदारी से कर्तव्य का निर्वहन कर रहें हैं और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया है। डायरेक्टर स्वास्थ्य सेवाएं पंजाब डॉ. जीबी सिंह ने स्वास्थ्य विभाग में नौकरी प्राप्त करने वाले नव-नियुक्त कर्मचारियों का स्वागत किया। उन्होंने नव नियुक्त डॉक्टरों को कुशलता से काम करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि इन नव नियुक्त कर्मचारियों को पंजाब की सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थाओं में अपनी ड्यूटी और अधिक कुशलता से निभाते हुए इस महामारी को खत्म करने में अपना योगदान देकर राष्ट्र की सेवा करने का अवसर मिला है। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री के राजनीतिक सचिव हरकेश चंद शर्मा, स्वास्थ्य मंत्री के ओएसडी डॉ. बलविन्दर सिंह, मास मीडिया अधिकारी परमिंदर सिंह, राज्य स्वास्थ्य शिक्षक जगजीवन शर्मा, कलाकार जगजीत सिंह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में हाई प्रोफाइल कानूनी लड़ाई को मिला क्लोजर, अमन सिंह भ्रष्टाचार के आरोपों से बरी
Special Temple in India: इस मंदिर की खास प्रथा, पुरुष नहीं महिला कराती हैं पूजा-Indianews
अजय देवगन के आइकॉनिक पोज में दिखीं Deepika Padukone, रोहित शेट्टी ने Singham Again से पोस्टर किया जारी -Indianews
COVID-19: 613 दिनों तक कोविड से संक्रमित रहे पेसेंट की मौत, दुनिया में सबसे लंबे समय तक रहा पीड़ित
UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट कल होगा जारी, ऐसे करें चेक- Indianews
Dudhwa Tiger Reserve: यूपी के लखीमपुर खीरी में दुधवा टाइगर रिजर्व के 2 तेंदुए पाए गए मृत, मौत की वजह हैरान करने वाली- Indianews
Salman Khan की हत्या नहीं बल्कि डराना था शूटरों का मकसद, लॉरेंस के छोटे भाई ने दी थी इतनी मोटी रकम -Indianews