Thursday, January 27, 2022
HomePunjabAssembly elections 2022 Date Will Announce Today इलेक्शन कमीशन और स्वास्थ्य मंत्रालय...

Assembly elections 2022 Date Will Announce Today इलेक्शन कमीशन और स्वास्थ्य मंत्रालय की अहम बैठक आज, विधानसभा चुनावों के संबंध में आ सकता है फैसला

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Assembly elections 2022 Date Will Announce Today :
इस साल देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly elections) होने हैं। गुरुवार को इन पांचों राज्यों में अगले दो माह में होने वाले चुनावों को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। चुनावों की तारीख को तय करने के लिए इलेक्शन कमीशन ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ एक इमरजेंसी बैठक बुलाई है।

Omicron Case In India

इस बैठक में कोविड-19 संक्रमण, उसके फैलाव, वैक्सीनेशन जैसे कई अहम विषयों पर चर्चा की जाएगी। जिसके बाद हालातों को देखकर आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर फैसला लिया जाएगा और तारीख घोषित की जाएगी।

पंजाब में 3 चरणों में हो सकता है विधानसभा चुनाव Assembly elections 2022 Date Will Announce Today 

एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार पंजाब (Punjab) में 3 चरण और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 6 से 8 चरण में चुनाव करवाया जा सकता है। इसके अलावा गोवा (Goa) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में 1 ही चरण में चुनाव करवाए जा सकते हैं।

मणिपुर (Manipur) में चुनाव 2 चरण में हो सकता है। लेकिन अभी इन बातों की किसी ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। अगर कोरोना संक्रमण का दायरा ज्यादा बढ़ता है तो चुनाव को आगे भी टाला जा सकता है।

मणिपुर में पोस्टल बैलेट का मिलेगा विकल्प Assembly elections 2022 Date Will Announce Today 

विधानसभा चुनाव से पहले इलेक्शन कमीशन (Election Commission) ने मणिपुर में चुनाव में पोस्टल बैलेट सुविधा का विकल्प देने की घोषणा की है। चुनाव आयोग के बड़े अधिकारियों ने इस नियम की घोषणा की है।

पोस्टल बैलेट का विकल्प मिलने से 80 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों और कोरोना संक्रमितों को वोट डालने के अधिकार से वंचित नहीं होना पड़ेगा। इतना ही नहीं सभी वोटिंग सेंटर्स पर वोटिंग करने आने वाले मतदाताओं क संख्या भी 1500 से 1250 कर दी गई है।

Read More : Corona v/s Assembly Elections निर्वाचन आयोग ने चुनावी राज्यों को जारी की एडवाइजरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE