होम / Basera Scheme : 269 लाभार्थियों को दिए मालिकाना हक

Basera Scheme : 269 लाभार्थियों को दिए मालिकाना हक

India News Editor • LAST UPDATED : November 5, 2021, 1:28 pm IST

Basera Scheme

इंडिया न्यूज, चमकौर साहिब:
Basera Scheme मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चमकौर सहिब में बसेरा स्कीम अधीन झुग्गी झौंपड़ियों में जीवन बसर कर रहे 269 लाभार्थियों को अस्थाई आवास के पक्के मालिकाना हक दिए। मुख्यमंत्री चन्नी ने खुद इंदिरा कॉलोनी के कुछ गरीब लोगों के घरों में जाकर दीप जलाए और उनको घरों के मालिकाना अधिकारों की सनद सौंपी। इसके उपरांत बाकी लोगों को सिटी सेंटर में करवाए गए समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने इंदिरा कालोनी के निवासियों को घरों के मालिकाना अधिकारों की सनद दीं।

Basera Scheme अपने घर का सपना होगा सच

यहां संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में राज्य सरकार की जमीन पर झुग्गी झौंपड़ियों में रहते परिवारों को मालिकाना अधिकार देने की बसेरा स्कीम के द्वारा जरुरतमंद लोगों का अपना घर होने का सपना पूरा हो रहा है। उन्होंने साथ ही कहा कि राज्य में बसेरा स्कीम के अंतर्गत सभी योग्य लाभाथीर्यों को जल्द कवर किया जायेगा जिसके लिए इस संबंधी प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए हिदायतें जारी कर दी गई हैं।

Basera Scheme गांवों की हो रही ड्रोन मैपिंग

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गाँवों में लाल लकीर के अंदर रहते लोगों को भी घरों के मालिकाना अधिकार देने के लिए ड्रोन मैपिंग चल रही है और जल्द ही उनको भी घरों के मालिकाना अधिकार दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान मध्यम वर्गीय लोगों को आर्थिक तौर पर बड़ी चोट पहुंची है और केंद्र सरकार की तरफ से लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाई जा रही हैं जिसके कारण पूरे देश में महंगाई ने रिकार्ड तोड़ दिए हैं। बढ़ रही महंगाई को देखते हुए पंजाब सरकार की तरफ से बिजली दरों में 3 रुपए प्रति यूनिट की कटौती करके पंजाब के लोगों के लिए दीवाली का बड़ा तोहफा दिया गया है।

Also Read : Gambling जुआ में जीती रकम को लेकर 2 गुटों में चली गोलियां, 2 की मौत, 2 घायल

Connect Us : Facebook Twitter

लेटेस्ट खबरें