होम / कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जाखड़ को बीजेपी में शामिल होने पर दी बधाई, कांग्रेस को बताया डूबता हुआ जहाज

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जाखड़ को बीजेपी में शामिल होने पर दी बधाई, कांग्रेस को बताया डूबता हुआ जहाज

India News Desk • LAST UPDATED : May 19, 2022, 10:13 pm IST

इंडिया न्यूज, Chandigarh News। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) द्वारा कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद बीजेपी (BJP) ज्वाइन करने को लेकर राजनैतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस को खुद भी अलविदा कह चुके पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने जहां एक ओर जाखड़ को बीजेपी में शामिल होने को लेकर बधाई दी वहीं कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के डूबते जहाज को छोड़ने का सिलसिला इसी तरह से जारी रहेगा। कैप्टन ने जाखड़ को बधाई (Capt Amarinder Singh congratulates Jakhar) देते हुए कहा कि वह सही पार्टी में सही आदमी है।

तेजी से विनाश की ओर बढ़ रही कांग्रेस

कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेता सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) की तरह पार्टी को छोड़ते रहेंगे और पार्टी अपने विनाश की ओर तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सुनील जाखड़ जैसे ईमानदार और सच्चे नेता कांग्रेस में ठीक से सांस नहीं ले पा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने याद किया कि कैसे एक साल से भी कम समय में एक गलत फैसले के कारण पंजाब में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से ध्वस्त हो गई।

पंजाब सहित पूरे देश में कांग्रेस तबाही की ओर

उन्होंने कहा कि जब सुनील प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष थे तब वह मुख्यमंत्री थे और एक साल से भी कम समय पहले सब कुछ ठीक चल रहा था। जब पंजाब में फिर से सरकार बनाने जा रहे थे यह फैसला पार्टी और पार्टी के लिए आत्मघाती साबित हुआ है। देश के अन्य हिस्सों की तरह अब पंजाब में भी कांग्रेस तबाही की ओर बढ़ रही है।

2017 में 77 सीटें जीती थीं कांग्रेस ने

बता दें कि कैप्टन के इस्तीफा दिए जाने के बाद चरनजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को पार्टी ने सीएम बनाया था। लेकिन चुनाव में चन्नी भी अपनी दोनों सीटें नहीं बचा पाए थे। इसी तरह से पूर्व कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) भी चुनाव हार गए थे। जहां कांग्रेस 2017 के चुनाव में 77 सीटे जीतकर आई थी वहीं अब 2022 में केवल कुछ ही सीटों पर सिमटकर रह गई।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT