होम / शिरोमणि अकाली दल ने कहा मुख्यमंत्री राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण 2021 के बाद पंजाब की स्कूली शिक्षा का मजाक उड़ाना बंद करे आप

शिरोमणि अकाली दल ने कहा मुख्यमंत्री राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण 2021 के बाद पंजाब की स्कूली शिक्षा का मजाक उड़ाना बंद करे आप

India News Desk • LAST UPDATED : May 26, 2022, 9:19 pm IST

इंडिया न्यूज, Punjab News। CM National Achievement Survey 2021 : शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) ने पंजाबियों पर दिल्ली सरकार के असफल शिक्षा माडल को लागू करने की कोशिश के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) की निंदा की एवं कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण 2021 जारी होने के बाद पंजाब (punjab) के स्कूलों का अपमान करना बंद करें।

शिक्षा के सभी स्तरों पर पंजाब के छात्र दिल्ली के छात्रों से आगे : डा. दलजीत सिंह चीमा

स्कूली शिक्षा के सभी स्तरों पर पंजाब के छात्र दिल्ली के छात्रों से आगे हैं। अकाली दल के प्रवक्ता डा. दलजीत सिंह चीमा (Daljit Singh Cheema) ने मुख्यमंत्री (Cm) से पंजाब के सरकारी स्कूली बच्चों को बधाई देने के साथ-साथ उन्हे बदनाम करने के लिए माफी मांगने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में स्वास्थ्य तथा शिक्षा प्रणाली में दिल्ली की तुलना में बेहतर है एवं पंजाब के छात्रों ने देश में शिक्षा प्रणाली में शिक्षा की गुणवत्ता में दिल्ली में अपने समकक्षों से बेहतर प्रदर्शन किया है।

आप का दिल्ली शिक्षा माडल वाला उपकरण पूरी तरह फेल

अब यह स्पष्ट है कि स्कूल बच्चों का बहुप्रचारित दिल्ली माडल (Delhi Education Model) का आप पार्टी द्वारा पंजाब के साथ देश भर में प्रचार उपकरण के रूप में इस्तेमाल किया गया था, वह पूरी तरह से विफल है। मान को इस तथ्य को स्वीकार करना चाहिए और पंजाबियों पर इसे थोपने की कोशिश नही करनी चाहिए।

पंजाब के स्कूली बच्चों का प्रदर्शन दिल्ली के बच्चों से बेहतर

CM National Achievement Survey 2021-Shiromani Akali Dal took dig on AAP

इसके अलावा मौजूदा पंजाब माडल को मजबूत करने पर काम करना चाहिए, जिसे राष्ट्रीय सर्वेक्षण में राज्य को आगे रखा गया है। जब कक्षा तीन, पांच, आठ और दसवीं कक्षा से तुलना की गई तब पंजाब के स्कूली बच्चों ने दिल्ली में अपने समकक्षों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है।

उन्होने कहा कि गणित समझने के मामले में पंजाब के छात्र पहले नंबर पर तथा सामाजिक विज्ञान में दूसरे नंबर एवं अंग्रेजी विषय में तीसरे स्थान पर हैं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : हरियाणा की जिला अदालतों में 5,90,343 मामले पेंडिंग, अलग हाईकोर्ट बनाने की उठने लगी मांग

ये भी पढ़ें : सिंगला पर कार्रवाई के बाद अब विभागों के अधिकारियों से फीडबैक लेंगे सीएम मान, मंत्रियों को दी ये हिदायत…

ये भी पढ़ें : मलविंदर सिंह कंग बोले-आरोपों की बजाय सबूत दें कैप्टन और रंधावा, वर्तमान मंत्री हो या पूर्व बख्शे नहीं जाएंगे

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

लेटेस्ट खबरें