होम / अकाल तख्त में मनाई गई इंदिरा गांधी के हत्यारों की पुण्यतिथि, सुखबीर बादल, सिमरनजीत सिंह मान ने किया दौरा

अकाल तख्त में मनाई गई इंदिरा गांधी के हत्यारों की पुण्यतिथि, सुखबीर बादल, सिमरनजीत सिंह मान ने किया दौरा

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 6, 2023, 10:07 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : अकाल तख्त में आज शुक्रवार सुबह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारों सतवंत सिंह और केहर सिंह की पुण्यतिथि मनाई गई। पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल भी पूर्व प्रधानमंत्री के हत्यारों के अखंड पाठ में थोड़ी देर के लिए शामिल हुए। जानकारी दें, इंदिरा गांधी की हत्या 1984 में उनके सुरक्षाकर्मियों ने कर दी थी।

वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी के हत्यारों की पुण्यतिथि मनाने के लिए अकाल तख्त परिसर के अंदर गुरुद्वारा झंडे भुंगे में अखंड पाठ का भोग लगाया गया। कीर्तन के दौरान सुखबीर बादल आए और गुरु ग्रंथ साहिब को नमन कर चले गए।

खालिस्तान संगरूर के सांसद ने भी मत्था टेका

जानकारी दें, संगरूर से लोकसभा सांसद और अकाली दल के नेता सिमरनजीत सिंह मान ने ट्वीट कर कहा, शहीद भाई सतवंत सिंह जी और शहीद भाई केहर सिंह जी के शहादत दिवस पर श्री अकाल तख्त साहिब में मत्था टेका। ज्ञात हो, सिमरनजीत सिंह ट्वीटर प्रोफाइल में खुद को खालिस्तानी समर्थक दर्शातें हैं।

इस हफ्ते की शुरुआत में, एक जनवरी को, बादल गुरदासपुर जिले के अगवान गांव में इंदिरा गांधी के हत्यारों की याद में बनाए गए गुरुद्वारे का दौरा करने वाले पहले शिरोमणि अकाली दल, SAD (बादल) के अध्यक्ष बने थे। गुरुद्वारे में उनकी यात्रा ने सतवंत सिंह के परिवार समेत कई लोगों को चौंका दिया था।

1984 में सतवंत ने बेअंत संग किया था इंदिरा गाँधी की हत्या

जानकारी दें, सतवंत सिंह और बेअंत सिंह ने 31 अक्टूबर, 1984 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की दिल्ली स्थित उनके सरकारी आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस दौरान हत्यारे बेअंत सिंह क्रॉस-फायरिंग में मारा गया था, जबकि सतवंत सिंह और केहर सिंह को मौत की सजा सुनाई गई थी और उन्हें 6 जनवरी, 1989 को फांसी दे दी गई।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT