होम / Drone in Punjab पंजाब को दहलाने की कोशिश नाकाम, समय रहते जब्त किए करोड़ों के नशीले पदार्थ और हथियार

Drone in Punjab पंजाब को दहलाने की कोशिश नाकाम, समय रहते जब्त किए करोड़ों के नशीले पदार्थ और हथियार

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 20, 2021, 10:02 am IST

Drone in Punjab 
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
आतंक पसंद पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान ने एक बार फिर से पंजाब को अस्थिर करने की साजिश रची है। मंगलवार देर रात पाकिस्तान की ओर से ड्रोन भेजा गया, जिसकी आवाज गश्त कर रहे बीएसएफ के जवानों ने सुनी और उस पर फायर कर दिया। लेकिन रात के अंधेरे में ड्रोन अपना काम करके निकलने में कामयाब हो गया लेकिन पाक के मंसूबों पर उस समय पानी फिर गया जब इस बात की भनक काउंटर इंटेलीजेंस के एआईजी सुखमिंदर सिंह मान को पहले ही लग गई थी। जिसके बाद पुलिस प्रमुख इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने अलर्ट जारी कर दिया था।

पाकिस्तान द्वारा भेजा गया ड्रोन सीमा पर बीएसएफ के जवानों की पैनी नजर से बच नहीं सका और जवानों उस पर गोलियां दाग दी। बरामद हुए पैकेट से 22 विदेशी पिस्टल, 44 मैगजीन, 100 कारतूस (9 एमएम) एक किलो हेरोइन, 72 ग्राम अफीम मिली है। जो कि पंजाब सहित देश में बैठे गद्दारों के हाथों तक पहुंचने से पहले ही सुरक्षा एजेंसियों ने कब्जे में ले लिया।

जानकारी अनुसार काउंटर इंटेलीजेंस की टीम को सूत्रों से पता चला था कि पाकिस्तान की तरफ से असलहा की खेप भेजी गई है। सीमा की निगरानी कर रहे सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने राजाताल बीओपी के पास देश की सीमा में घुसे एक ड्रोन की आवाज सुनाई दी, जिस पर उन्होंने फायर कर दिया। रात को ही जांच एजेंसियों के हाथ खेमकरण सेक्टर के बीओपी टीबंध के नजदीक प्लास्टिक का बैग मिला जिसमें से हथियारों का जखीरा मिला। इसके बाद बीएसएफ और काउंटर इंटेलीजेंस ने मिलकर तलाशी आभियान शुरू कर दिया है।

कैसे फिरा दहशतगर्दों के अरमानों पर पानी

काउंटर इंटेलीजेंस को कुछ मोबाइल नंबर मिले थे, ट्रेस करने पर पता चला कि वह लोग पहले भी इस धंधे में हैं, और मंगलवार की रात कुछ अवांछित सामग्री पाकिस्तान से आई है। मंसूबों का पदार्फाश करने में बीएसएफ की 101 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट आशीष कपूर, काउंटर इंटेलीजेंस के 4 इंस्पेक्टर इंदरदीप सिंह की संयुक्त टीम ने अहम भूमिका निभाई है।

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.