होम / पूर्व कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं से कर रहे मुलाकात, मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

पूर्व कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं से कर रहे मुलाकात, मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

India News Desk • LAST UPDATED : May 21, 2022, 5:37 pm IST

रोहित रोहिला, Punjab News। कांग्रेस (Congress) से खफा होकर बीजेपी (BJP) में जाने वाले पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ (Former Punjab Congress President Sunil Jakhar) को बीजेपी द्वारा कोई बड़ा पद देने की चर्चाएं और तेज हो गई है। जाखड़ अभी दिल्ली में ही है और वहां पर बीजेपी के शीर्ष नेताओं (top BJP leaders) से मुलाकात कर रहे है।

जाखड़ द्वारा बीजेपी ज्वाइन करने के बाद से ही विपक्षी दलों में खलबली मच गई थी। क्योंकि जाखड़ को एक सुलझे हुए नेता के रूप में भी जाना जाता है। जाखड़ के बीजेपी में जाने के बाद पंजाब कांग्रेस को भी जोर का झटका लगा था।

अभी पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress)जाखड़ के बीजेपी में चले जाने की बात को हजम भी नहीं कर पाई थी कि अदालत ने पंजाब कांग्रेस के ही एक दूसरे बड़े नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को एक साल की सजा सुना दी।

जाखड़ को दी जा सकती है बड़ी जिम्मेदारी

जाखड़ जिस तरह से दिल्ली में अभी मुलाकातें कर रहे है इससे माना जा रहा है कि उनकों या तो पार्टी संगठन में या फिर राज्यसभा सदस्य (Rajya Sabha member) के तौर पर जगह दी जा सकती है। लेकिन इस बारे में अभी तक ना तो जाखड़ ने और ना ही बीजेपी की ओर से कोई बात सामने आई है। लेकिन अंदर खाते इसको लेकर तैयारियां हो रही है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिले जाखड़

सुनील जाखड़ के बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी में है। बीजेपी जाखड़ को राज्यसभा (Rajya Sabha) भी भेज सकती है। बीजेपी का दामन थामने के बाद जाखड़ आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिले हैं और इसके बाद वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे।

अमित शाह से जाखड़ का मिलना बताया जा रहा है शिष्टाचारी मुलाकात

बीजेपी नेता मनजिंदर सिरसा (BJP leaders Manjinder Sirsa) और अरविंद खन्ना (Arvind Khanna) भी इस दौरान उनके साथ थे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच में बाते भी हुई। लेकिन अभी तक इस मुलाकात को शिष्टाचार के नाते ही मुलाकात बताया जा रहा है। लेकिन राजनैतिक गलियारों में इस मुलाकात का मतलब कुछ और ही निकाला जा रहा है।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अगले कुछ दिनों में हो सकता है ऐलान

जाखड़ के पीएम मोदी (PM Modi) से मुलाकात के बाद जाखड़ को क्या जिम्मेदारी दी जाएगी इसके बारे में आने वाले कुद दिनों में ऐलान हो सकता है। क्योंकि बीजेपी के बड़े नेता भी इस बात को अच्छी तरह से जानते है कि पंजाब में बतौर नेता जाखड़ का कद काफी ऊंचा है।

भाजपा को पंजाब में मिलेगी मजबूती

कांग्रेंस में रहते हुए भी उनकी छवि बेदाग रही है। ऐसे में जाखड़ को किसी पद से नवाज कर पंजाब में बीजेपी को और मजबूत करने में पार्टी को मदद मिल सकती है। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद जाखड़ को जिम्मेदारी सौंपे जाने को लेकर फैसला हो सकता है।

2022 के विधानसभा चुनाव में महज 2 सीटों पर ही जीत पाई थी भाजपा

वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव (assembly election 2022) में भाजपा पहली बार 74 सीटों पर लड़ी और उसके वोट प्रतिशत में सुधार हुआ। लेकिन भाजपा महज दो सीटों पर विजई रही। पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व इस बात को लेकर चिंतित था कि चुुनावों में पार्टी को सीटें उम्मीदों के मुताबिक नहीं आई।

अब यही कारण माना जा रहा है कि भाजपा अब पंजाब में पार्टी का चेहरा तैयार करने में जुट गई है। इसी के मद्देनजर भाजपा ने जाखड़ को पार्टी ज्वाइन करवाया है। इसलिए जाखड़ को बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने की संभावनाएं और ज्यादा मानी जा रही है।

नोटिस दिए जाने के बाद से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे जाखड़

पंजाब कांग्रेंस को अदविदा कह कर बीजेपी का दामन थामने वाले सुनील जाखड़ ने अनुशासनिक कार्रवाई को लेकर भेजे गए नोटिस के बाद कांग्रेस पार्टी के प्रति बागी तेवर दिखाए। वह काफी देर से कांग्रेस पार्टी से नाराज चले आ रहे थे जिस कारण उन्होंने यह फैसला लिया और कांग्रेस पार्टी को छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया।

ये भी पढ़े : करण कुंद्रा ने लिया बांद्रा में 14 करोड़ का अपार्टमेंट, स्टांप ड्यूटी की कीमत जानकर आप रह जाएंगे हैरान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Aishwarya Rai ने शादी के कुछ सालों बाद ही बदल दी थी शादी की यह निशानी, सामने आई चौंकाने वाली वजह -Indianews
IPL 2024: क्या अपने 287 के स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ेगी सनराइजर्स हैदराबाद, कोच ने किया बड़ा खुलासा
IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का दिल्ली में ढोल-नगाड़े के साथ स्वागत, देखें वीडियो
IPL 2024: CSK के पूर्व कप्तान MS Dhoni की दरियादिली ने जीता फैंस का दिल, दिव्यांग फैन को दिया ऑटोग्राफ
Shamita Shetty ने दिखाया अपना हिडन टैलेंट, स्केचिंग करते वीडियो किया शेयर, फैंस कर रहे तारीफ
UP Board Results 2024: यूपी 12वीं बोर्ड परीक्षा में शुभम वर्मा और 10वीं में प्राची निगम ने किया टॉप, यहां देखें टॉपर्स की लिस्ट- Indianews
Surbhi Jain ने 30 की उम्र में ली अंतिम सांस, डिम्बग्रंथि कैंसर से जूझ रही थी फैशन इन्फ्लूएंसर-Indianews