होम / Air Pollution In Punjab पंजाब में बढ़ते प्रदूषण से आमजन परेशान

Air Pollution In Punjab पंजाब में बढ़ते प्रदूषण से आमजन परेशान

India News Editor • LAST UPDATED : October 4, 2021, 11:48 am IST

Air Pollution In Punjab  : Public upset due to increasing pollution in Punjab

उपमुख्यमंत्री को पत्र लिखकर वायु प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई को प्राथमिकता का किया आग्रह
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

राज्य में वायु प्रदूषण के मुद्दे पर काम करने वाले चिंतित व्यक्तियों और सक्रिय संगठनों के एक नागरिक समूह, क्लीन एयर पंजाब के सदस्यों ने पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी को पत्र लिख कर वायु प्रदूषण के खिलाफ प्रमुखता से काम करने का आग्रह किया है। सोनी के पास स्वास्थ्य मंत्रालय भी है और क्लीन एयर ने उनसे आग्रह किया है कि वे राज्य में बढ़ते वायु प्रदूषण के मुद्दे को प्रमुखता से उठाएं और इस लंबे संघर्ष का नेतृत्व भी करें।

Air Pollution In Punjab : प्रदेश के सबसे प्रदूषित शहरों में ये शामिल

आम नागरिकों द्वारा की गई ये मांग मुख्य रूप से उनके स्वच्छ हवा के अधिकार और साफ हवा में सांस लेने के अधिकार को दशार्ती है, इस वास्तविकता को रेखांकित करती है कि पंजाब भारत के कुछ सबसे प्रदूषित शहरों का राज्य है, जिनमें मंडी गोबिंदगढ़, अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, खन्ना और पटियाला शामिल हैं।

Air Pollution In Punjab : सार्वजनिक रूप से जारी करें निर्देश

यह सुनिश्चित करने के लिए कि लोग हवा की गुणवत्ता बिगड़ने के बारे में सतर्क हैं, क्लीन एयर पंजाब ने स्वास्थ्य मंत्री से सभी शहरी स्थानीय निकायों (अर्बन लोकल बॉडीज-यूएलबी) को अनिवार्य रूप से समय पर स्वास्थ्य सलाह सार्वजनिक रूप से जारी करने का निर्देश देने का आग्रह किया है, ताकि नागरिकों को खराब हवा वाले दिनों में सतर्क किया जा सके।

Air Pollution In Punjab : मिलकर करना होगा कार्य

इकोसिख की प्रेसिडेंट सुप्रीत कौर ने कहा कि वायु प्रदूषण का मुद्दा सिर्फ पर्यावरण मंत्रालय तक सीमित नहीं है और स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए इस समय ये कदम उठाने का सही समय है। इसके, साथ ही यह एक सर्वविदित तथ्य है कि वायु प्रदूषण स्वास्थ्य के लिए गंभीर जोखिम पैदा करता है।

लेटेस्ट खबरें