होम / International Kabaddi Player Murder Case Solved: अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी अम्बिया के कत्ल की गुत्थी पंजाब पुलिस ने सुलझाई, विदेश में रची गयी थी साजिश

International Kabaddi Player Murder Case Solved: अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी अम्बिया के कत्ल की गुत्थी पंजाब पुलिस ने सुलझाई, विदेश में रची गयी थी साजिश

India News Editor • LAST UPDATED : March 19, 2022, 9:22 pm IST

International Kabaddi Player Murder Case Solved

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़ /जालंधर:
International Kabaddi Player Murder Case Solved: पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी के कत्ल (International Kabaddi Player Murder Case) से एक सप्ताह से भी कम समय में इस कत्ल की साजिश रचने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार करके इस बड़े कत्ल कांड की गुत्थी को सुलझा लिया है। बीती 14 मार्च 2022 को शाम 6 बजे के करीब जालंधर के गांव मल्ल्लियां में चल रहे कबड्डी मैच के दौरान पाँच अज्ञात हमलावरों ने नामी कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह (Sandeep Singh) उर्फ संदीप नंगल अंबिया की गोली मार कर हत्या कर दी थी।

गिरफ्तार किये व्यक्तियों की पहचान फतेह सिंह उर्फ युवराज निवासी संगरूर, कौशल चौधरी निवासी नाहरपुर रुपा, गुरूग्राम, हरियाणा, हरियाणा के गांव महेशपुर पलवां के अमित डागर, सिमरनजीत सिंह उर्फ जुझार सिंह उर्फ गैंगस्टर निवासी गांव माधोपुर पीलीभीत, यू.पी. के तौर पर हुई है। यह चारों अपराधी, जो हिस्ट्रीशीटर हैं और 20 से अधिक अपराधिक मामलों जिनमें ज्यादातर कत्ल और इरादातन कत्ल केस हैं, में वांछित हैं, को अलग-अलग जेलों से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया था।

इनकों मामले में किया गया है नामजद

पुलिस ने तीन मुख्य साजिशकर्ताओं को भी नामजद किया है जिनकी पहचान सनोवर ढिल्लों, जो अमृतसर का निवासी है और आजकल बरैंपटन, ओन्टारियो, कैनेडा में रहता है और कैनेडियन सैथ टीवी और रेडियो शो का निर्माता और निर्देशक है , सुखविन्दर सिंह उर्फ सुखा दुनेके उर्फ सुख सिंह निवासी गांव दुनेके, निवासी मोगा और जो पिछले कुछ साल से कैनेडा में रह रहा है, जगजीत सिंह उर्फ गांधी निवासी डेहलों, लुधियाना जो मौजूदा समय में मलेशिया में रह रहा है, के तौर पर की गई है।

खिलाडियों पर डाला गया था दबाव

डीजीपी पंजाब वी.के भावरा नेो बताया कि पूरी बारीकी से जांच और सूचना के आधार पर जालंधर ग्रामीण पुलिस फतेह सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। पूछताछ के दौरान फतेह सिंह ने खुलासा किया कि सनोवर ढिल्लों ने नेशनल कबड्डी फैडरेशन ऑफ ओन्टारियो’’ का गठन किया था और अलग-अलग खिलाडियों को अपनी फैडरेशन में शामिल करने के लिए कोशिश कर रहा था। फतेह ने बताया कि ज्यादातर नामवर खिलाडी मृतक संदीप द्वारा चलाए जा रहे मेजर लीग कबड्डी से जुडे हुए थे, जोकि सनोवर की फैडरेशन के लिए असफलता साबित हो रही थी। फतेह ने कबूला कि उसने भी कुछ खिलाडियों पर सनोवर फैडरेशन में शामिल होने के लिए दबाव डाला था।

एसएसपी जालंधर ग्रामीण सतींद्र सिंह ने बताया कि फतेह ने कबूला है कि सनोवर की हिदायतों पर उसने अमित डागर, कौशल चौधरी, जगजीत सिंह, लक्की पट्यिल और सुखा दुनेके साथ मिलकर संदीप को मौत के घाट उतारने के लिए शूटरों का प्रबंध किया था। एस.एस.पी. ने कहा कि गोली चलाने वालों की भी पहचान कर ली गई है और जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Read More: Bhagwant Mann Cabinet Decision : पंजाब में भरे जाएंगे 25 हजार खाली पद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अपने अंडे फ्रिज़ करवाना चाहती हैं Mrunal Thakur, जीवन के सबसे बुरे दिनों को किया याद -Indianews
Video: बुलेट ट्रेन का कामों में बढ़ा रफ्तार, अहमदाबाद-मुंबई प्रोजेक्ट का दूसरा स्टील ब्रिज हुआ तैयार
Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का बड़ा दावा, विरासत कर कानून खत्म करने के लिए राजीव गांधी को ठहराया जिम्मेदार
Shruti Haasan और उनके बॉयफ्रेंड शांतनु हजारिका का हुआ ब्रेकअप! सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर डिलीट की तस्वीरें -Indianews
Tripura: प्रद्योत किशोर ने कांग्रेस के आरोपों पर किया पलटवार, कहा-सब्र का टूटा बांध-Indianews
Summer Diet: गर्मियों में अपनी डाइट में ये करें शामिल, इनके सेवन से बचें -Indianews
IPL 2024: DC vs GT मैच में ऐसी हरकत कर रहे थे ऋषभ पंत, अक्षर पटेल ने किया बड़ा खुलासा
ADVERTISEMENT