होम / Justice to all सरकार का उद्देश्य : वेरका

Justice to all सरकार का उद्देश्य : वेरका

India News Editor • LAST UPDATED : November 15, 2021, 5:05 pm IST

Justice to all  डॉ. राज कुमार वेरका द्वारा अनुसूचित जाति और पिछड़ी श्रेणियों के कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Justice to all  पंजाब के सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. राज कुमार वेरका ने अनुसूचित जाति और पिछड़ी श्रेणियों के कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया है। राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए डॉ. वेरका ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को सामाजिक न्याय मुहैया कराना पंजाब सरकार का मुख्य उद्देश्य है और वह इस मामले के संबंध में कार्यालय काम-काज में किसी भी तरह की ढील बर्दाश्त नहीं करेंगे।

हर कर्मचारी को मिले न्याय (Justice to all )

बैठक के दौरान अनुसूचित जाति और पिछड़ी श्रेणियों के कर्मचारियों के सम्बन्ध में उठाए गए मुद्दों का जायजा लेते हुए डॉ. वेरका ने सरकारी नियमों के अनुसार हरेक कर्मचारी को न्याय मुहैया कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए और उन्होंने हरेक व्यक्ति के हितों को ध्यान में रखने के लिए भी कहा।

कर्मचारी प्रतिनिधियों ने यह समस्या बताई (Justice to all )

इस दौरान अनुसूचित जाति और पिछड़ी श्रेणियों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों ने कैबिनेट मंत्री को बताया कि पीसीएएस रजिस्टर ए-1, रजिस्टर ए-11, रजिस्टर ए-111 और रजिस्टर सी की भर्ती के दौरान पंजाब राज्य अनुसूचित जाति एवं पिछड़ी श्रेणियां अधिनियम (सेवा में आरक्षण) 2006 की पालना नहीं की जा रही और पंजाब सिविल सर्विस (कार्यकारी शाखा) की भर्ती के मामले में इस अधिनियम को अनदेखा किया जा रहा है।

तुरंत प्रभाव से लागू हों नियम (Justice to all )

इस संबंध में डॉ. वेरका ने अधिकारियों को राज्य सरकार के नियमों को तुरंत लागू करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। बैठक के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव ए वेनू प्रसाद, प्रिंसीपल सचिव सामाजिक न्याय, राजी पी. श्रीवास्तव, प्रिंसीपल सचिव विकास प्रताप, सचिव कर नीलकंठ एस. अवहद, डायरेक्टर पंचायत मनप्रीत छतवाल, डायरेक्टर एससी सब प्लान राज बहादुर सिंह उपस्थित थे।

Also Read : Dengue in Delhi : एक सप्ताह में 2570 नए केस मिले

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें