Wednesday, December 8, 2021
HomePunjabKejriwal Blow Election Bugle in Moga: अरविंद केजरीवाल ने मोगा में किया...

Kejriwal Blow Election Bugle in Moga: अरविंद केजरीवाल ने मोगा में किया चुनावी वादा, जीतने के बाद प्रतिमाह हर महिला के खाते में डालेंगे 1000 रुपए

इंडिया न्यूज, अमृतसर:
Kejriwal Blow Election Bugle in Moga: आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मोगा में महिलाओं के साथ संवाद में बड़ा चुनावी वादा कर दिया है। केजरीवाल ने कहा है “कि महिलाओं के सशक्तिकरण की बातें बहुत होती हैं नेता भी करते हैं, पढ़े लिखे लोग भी करते हैं। आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनेगी तो 18 वर्ष से ऊपर की हर महिला के खाते में हर माह 1000-1000 रुपए डाले जाएंगे। जिन माताओं को बुढ़ापा पेंशन मिल रही है उनको बुढ़ापा पेंशन मिलती रहेगी। इसके अलावा प्रतिमाह 100 रुपए भी आएंगे।”

बच्चा बच्चा जानता है दिल्ली में कितना काम हुआ Kejriwal Blow Election Bugle in Moga

केजरीवाल ने आगे कहा “दिल्ली की बसों में महिलाओं को फ्री यात्रा शुरू की तो डेढ़ सौ करोड़ रुपए का खर्चा आया दूसरी तरफ गुजरात के मुख्यमंत्री ने अपने लिए प्राइवेट हवाई जहाज खरीदा, लेकिन मैंने हवाई जहाज नहीं खरीदा कार से चलकर दिल्ली से पहुंचा हूं, पैसों की चिंता मत करना। विपक्षी सवाल उठाएंगे, लेकिन मैं पूरे विश्वास के साथ कहता हूं हवा में बात नहीं करता हूं यह योजना लागू करूंगा। दिल्ली के बारे में बच्चा बच्चा जानता है कितना काम हुआ है। यह चुनाव हम सबको मिलकर लड़ना है, महिलाओं को लड़ना है।”

महिलाओं को बड़ी ताकत देगा यह फैसला Kejriwal Blow Election Bugle in Moga

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि “कालेज जाने से वंचित बेटियों को 1000 रुपए मिलेंगे तो वह कालेज जा सकती हैं। पति से महिलाएं पैसे मांगती हैं, पति देता नहीं है। अब पति का मुंह ताकने की जरूरत नहीं है। अब पति के पैसों से नहीं अपने खाते में आने वाले पैसों से साड़ी खरीद सकेंगे। बुजुर्ग महिलाएं पैसे जमा करके रखती हैं कि बेटी आएगी तो उसको कुछ उपहार देना है।”

“बेटी मायके आती है तो मां 100 रुपए मुश्किल से दे पाती है, अब वह 1000 रुपए दे पाएगी। यह फैसला महिलाओं को पंजाब में बहुत बड़ी ताकत देगा। इस बार घर के अंदर महिलाएं तय करेंगी कि वोट किसको देना है। महिलाएं अपना वोट तो देंगी ही और महिलाओं को भी जिम्मेदारी लेनी है कि घर के हर पुरुष को मनाना है कि एक बार एक मौका केजरीवाल को दो, भविष्य बदल जाएगा।”

Read More: All Party Meeting 29 नवंबर को शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले होगी सर्वदलीय बैठक

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE