होम / Interstate Basmati Movement Portal launches : सीएम चन्नी ने अंतरराज्यीय बासमती मूवमेंट पोर्टल की शुरुआत की

Interstate Basmati Movement Portal launches : सीएम चन्नी ने अंतरराज्यीय बासमती मूवमेंट पोर्टल की शुरुआत की

India News Editor • LAST UPDATED : October 15, 2021, 6:56 am IST

CM Channi Interstate Basmati Movement Portal launches

 इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़ :

Interstate Basmati Movement Portal launches : पंजाब के सीएम चन्नी ने अंतरराज्यीय बासमती मूवमेंट पोर्टल की शुरुआत की ,जिससे अन्य राज्यों से धान-परमल की आमद को रोका जा सके जिससे राज्य भर में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद कार्यों को हानि पहुंचा रहा है। इस कदम का मकसद राज्य में बासमती की निर्विघ्न आवाजाही की अनुमति देना और बासमती शैलर वालों की पेश मुश्किलों को भगाना है। इसके अलावा इस पोर्टल का मनोरथ असली ट्रक आपरेटरों के रोजाना कामकाज बिना प्रभावित किए बासमती ट्रकों की जी.पी.एस के द्वारा नजर रखना है।

CM Channi Interstate Basmati Movement Portal launches

Also Read : RSS Chief Mohan Bhagwat देश में अराजकता का माहौल न बनने दें : भागवत

GPS आधारित आवाजाही पर रहेगी नजर

इस पोर्टल पर राज्य में बासमती ट्रकों की जीपीएस आधारित आवाजाही देखी जा सकेगी। रूट से हट जाने की रियल टाईम मोनिटरिंग आसानी से की जा सकेगी और पोर्टल/ऐप पर यह जानकारी विलक्षण लॉग इन आईडी /पासवर्ड के द्वारा देखी जा सकेगी। अधिकारी मुहैया करवाए गए इस विशेष लॉगइन आईडी के साथ मिलों की जांच /निगरानी कर सकेंगे।

Also Read : Sapna Choudhary Song : सपना चौधरी का चला जादू ‘चटक-मटक’ गााने को मिले 650M से ज्यादा व्यूज

मुख्यमंत्री ने कहा शैलर संचालकों और आढ़तियों की भूमिका अहम है

राज्य भर के शैलर और आढ़ती एसो. के नुमायंदों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पंजाब एक कृषि प्रधान राज्य होने के कारण शैलर मालिकों और आढ़तियों की भूमिका बहुत अहम है क्योंकि वह कृषि से नजदीकी से जुड़े हुए हैं। शैलर मालिकों और आढ़तियों को सरकार की तरफ से पूर्ण समर्थन और सहयोग का भरोसा देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनको उपज को बाजार में लाने से पहले नमी की निर्धारित सीमा की जांच और निर्धारित मापदण्डों की सख़्ती से पालना यकीनी बनानी चाहिए।

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT