होम / पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाब पुलिस को दी लारेंस की गिरफ्तारी की परमिशन, पूरी सुरक्षा के साथ पहुंची पंजाब पुलिस

पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाब पुलिस को दी लारेंस की गिरफ्तारी की परमिशन, पूरी सुरक्षा के साथ पहुंची पंजाब पुलिस

Naresh Kumar • LAST UPDATED : June 14, 2022, 6:47 pm IST

इंडिया न्यूज, Punjab News। Sidhu Moosewala murder case : पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाब पुलिस को लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) की गिरफ्तारी को लेकर परमिशन दे दी है। लारेंस बिश्नोई फिलहाल तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद है। लारेंस को गिरफ्तार कर पंजाब लाया जाएगा। लारेंस के ट्रांजिट रिमांड (Transit remand) पर भी कोर्ट के द्वारा विचार किया जाएगा।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में होगी पूछताछ

बता दें कि बीती 29 मई को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या की जिम्मेदारी लारेंस ने ली थी। इस मामले में पंजाब पुलिस उसे गिरफ्तार कर पूछताछ करेगी। इसे लेकर पंजाब पुलिस को सतर्क किया गया है।

पंजाब पुलिस ने कोर्ट में किए ये सबूत पेश

आपको बता दें कि पंजाब पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moosewala murder case) में लारेंस का प्रोडक्शन वारंट मांगा था। वहीं पंजाब पुलिस मानसा कोर्ट का अरेस्ट वारंट भी लेकर गई। पंजाब पुलिस ने कोर्ट में गोल्डी बराड़, लारेंस गैंग और सचिन थापन की फेसबुक पोस्ट दिखाई। उन्होंने कहा कि लारेंस से पूछताछ जरूरी है क्योंकि उसी ने यह हत्या कराई है।

दिल्ली पुलिस ने कहा अभी लारेंस से पूछताछ बाकी

इसके अलावा दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने भी लारेंस का रिमांड मांगा था। उनका कहना था कि उसे आर्म्स एक्ट में रिमांड पर लिया गया था। इस बारे में अभी उससे पूछताछ बाकी है।

लारेंस के वकील ने प्रोडक्शन वारंट नहीं देने की अपील की

इस मामले में लारेंस के वकील ने कहा कि पंजाब में लारेंस की जान को खतरा है। पंजाब पुलिस उसका एनकाउंटर कर सकती है। पंजाब में ला एंड आर्डर की हालत काफी खराब है। इसलिए प्रोडक्शन वारंट न दिया जाए।

50 अफसर और बुलेट प्रूफ गाड़ियां लेकर दिल्ली गई पंजाब पुलिस

बता दें की परमिशन मिलने के बाद पंजाब पुलिस की टीम दिल्ली में बुलेट प्रूफ गाड़ियां और सिक्योरिटी लेकर पहुंची है। इसके अलावा 50 अफसर लारेंस को लाने के लिए पहुंचे हैं।

पंजाब पुलिस ने वीडियो कैमरा भी रखा है और लारेंस को ले जाने की वीडियो रिकार्डिंग की बात की है। पंजाब पुलिस ने कहा कि सुरक्षा का कोई खतरा नहीं है। गाड़ियों में कैमरे लगे हैं और पुलिस कर्मियों के पास आधुनिक हथियार हैं। गाड़ियों के नंबर और पुलिस अफसरों के नाम भी कोर्ट को दिए गए हैं।

लारेंस ने तिहाड़ जेल में सिद्धू को मारने की खाई थी कसम

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल से मिली जानकारी अनुसार लारेंस ने ही सिद्धू हत्याकांड की प्लानिंग की है। वहीं कनाडा बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और सचिन थापन ने इस वारदात को अंजाम दिया है।

बताया जा रहा है कि अकाली नेता विक्की मिड्डूखेड़ा के मोहाली में कत्ल से लारेंस नाराज था। क्योंकि विक्की उसका करीबी था। जिसके बाद उसने दूसरे गैंगस्टरों के सामने तिहाड़ जेल में कसम तक खाई थी कि वह मूसेवाला को जिंदा नहीं छोड़ेगा।

ये भी पढ़े : अब घर बैठे एक क्लिक पर बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस, सीएम ने किया पोर्टल का शुभारंभ

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : ‘थोर: लव एंड थंडर’ का दूसरा ट्रेलर रिलीज, ट्रेलर में एक्शन के साथ दिखी कॉमेडी

ये भी पढ़े : अनुष्का शर्मा ने ऑरेंज कलर की मोनोकनी में दिखाएं किलर पोज, फैंस बोले- हॉटी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube |

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Iran-Israel War के बीच Elon Musk का बयान, कहा- रॉकेट एक दूसरे पर नहीं यहां दागो-Indianews
IMD Update: ओडिशा, बंगाल और झारखंड में लू का प्रकोप, 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंचा पारा; इन राज्यों में बारिश का अलर्ट- indianews
दुबई से SS Rajamouli के साथ लौटे महेश बाबू, फैंस कर रहें SSMB29 पर अपडेट की उम्मीद-Indianews
IPL 2024: LSG VS CSK के बीच मुकाबला आज, देखें इकाना स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और जानें मौसम का हाल
Dubai: बारिश के कारण दुबई से फ्लाइट में हुई देरी तो ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने से चुके ये दो भारतीय पहलवान-Indianews
कराची में जापानी नागरिकों को ले जा रहे वाहन पर हुआ आत्मघाती हमला, 2 लोगों की गई जान
इस तरह Mukesh Ambani ने Nita Ambani को किया था प्रपोज, ट्रैफिक के बीच में रखी थी ये शर्त -Indianews