होम / पटियाला लॉ यूनिवर्सिटी के 122 छात्र COVID पॉजिटिव

पटियाला लॉ यूनिवर्सिटी के 122 छात्र COVID पॉजिटिव

India News Desk • LAST UPDATED : May 5, 2022, 5:26 pm IST

तरुणी गांधी, चंडीगढ़

पंजाब में एक बार फिर कोरोना ने खतरनाक रफ्तार पकड़ ली है। बुधवार को पटियाला के सिद्धूवाल गांव स्थित राजीव गांधी राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (Patiala Law University) में एक साथ 59 छात्र कोरोना संक्रमित (positive with COVID) पाए जाने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

एक दिन पहले 63 कोविड पॉजिटिव हुए थे छात्र

वहीं गुरुवार सुबह 63 और छात्र कोविड पॉजिटिव पाए गए। सूत्रों के अनुसार ऐसी खबरें हैं कि कुछ छात्र Omicron वेरिएंट BA.2 के साथ पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि विभाग ने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए 8 छात्रों के सैंपल लिए हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने एहतियाती कदम उठाते हुए बुधवार को विश्वविद्यालय को पूरी तरह सील कर दिया।

लॉ यूनिवर्सिटी में आना जाना बंद

अब न कोई बाहर से विश्वविद्यालय में प्रवेश कर पाएगा और न ही अंदर से बाहर जा सकेगा। स्वास्थ्य विभाग के सिविल सर्जन पटियाला डॉ. राजू धीर ने बताया कि बुधवार को विभाग की टीम ने 500 और सैंपल जांच के लिए लिए हैं। इनमें स्टूडेंट्स के साथ-साथ फैकल्टी मेंबर्स भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : इसलिए खास है पंजाबी फि‍ल्‍म मां की स्‍टोरी जानें 6 मई को ही क्‍यों हो रही रिलीज

यूनिवर्सिटी में ही आइसोलेट कर इलाज दिया जा रहा

डॉ. धीर ने कहा कि लॉ यूनिवर्सिटी के जो 61 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए, उनमें किसी को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ी। सभी संक्रमितों को हल्का बुखार, खांसी और जुकाम की शिकायत है। इसलिए इन सभी छात्रों को यूनिवर्सिटी में ही आइसोलेट कर इलाज दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : पंजाबी फि‍ल्‍म नी मैं सास कुट्टनी आपको कर देगी लोटपोट

ज्यादातर संक्रमितों ने कोरोना का टीका लगवाया है

उन्होंने बताया कि ज्यादातर संक्रमितों ने कोरोना का टीका लगवाया है। यही वजह है कि उनमें कोरोना के ज्यादा खतरनाक लक्षण नहीं दिख रहे हैं। विधि विश्वविद्यालय में कोरोना के प्रकोप को लेकर डॉ. धीर ने कहा कि 26 अप्रैल को कुछ छात्र बाहर से अपने छात्रावास लौटे थे। इनमें से कुछ तो कोरोना संक्रमित थे, लेकिन उन्होंने लक्षणों पर ध्यान नहीं दिया और यहां तक ​​कि आने के बाद पार्टी भी नहीं की. जिससे कोरोना फैल गया। लेकिन अब कोरोना ज्यादा नहीं फैला, इस पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

येे भी पढ़ें : Kokka Trailer में दिखा गुरनाम भुल्‍लर और नीरू बाजवा का कमाल

ये भी पढ़ें :  Realme GT Neo 3 की पहली सेल आज, मिल रहा है 7000 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें