होम / Punjab Assembly Election 2022 : युवाओं को निजी क्षेत्र में भी राजगार के लिए मिलेगा आरक्षण : चन्नी

Punjab Assembly Election 2022 : युवाओं को निजी क्षेत्र में भी राजगार के लिए मिलेगा आरक्षण : चन्नी

India News Editor • LAST UPDATED : November 15, 2021, 12:05 pm IST

Punjab Assembly Election 2022

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Punjab Assembly Election 2022 प्रदेश में कुछ माह बाद ही विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों प्रमुख राष्टÑीय दलों के साथ-साथ शिअद और आप ने भी मतदाताओं पर अपनी पकड़ बनाने की कोशिश शुरू कर दी है।

प्रदेश में भाजपा जहां मोदी मॉडल को लागू करने और केंद्र सरकार की उपलब्धियों का सहारा लेकर मतदाताओं को लुभा रही है तो वहीं कांग्रेस के पास यह मजबूत पक्ष है कि प्रदेश में उनकी सरकार है। दूसरी पार्टियां जहां लोगों को सरकार बनने पर वादे पूरे करने का वादा कर रहे हैं वहीं मुख्यमंत्री चन्नी लोगों को घोषणा लागू करके बढ़त हासिल कर रहे हैं।

Punjab Assembly Election 2022 रोजगार में आरक्षण का कानून लाएंगे

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि वह जल्द ही सरकारी और निजी क्षेत्र की नौकरियों में स्थानीय लोगों के लिए लगभग शत-प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करने के लिए एक कानून लाएंगे। 2022 में सरकार के लिए हमारे मॉडल पर रोजगार सृजन के आंकड़े उच्च हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं पंजाबियों के लिए नौकरी के अवसरों पर कानूनी टीम से परामर्श कर रहा हूं। हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और यहां तक कि दिल्ली के उम्मीदवारों को स्थानीय लोगों की जगह पर नौकरी दी जाती है। मेरी कोशिश होमगार्ड के 5,000 पदों सहित एक लाख रिक्तियों को भरने की होगी।

Punjab Assembly Election 2022 खनन माफिया पर कसेंगे नकेल

अपनी सरकार द्वारा निर्धारित 5.50 रुपये प्रति क्यूबिक फीट की तुलना में अधिक दरों पर रेत और बजरी की बिक्री जारी रखने पर, मुख्यमंत्री चन्नी ने कांग्रेस के सत्ता में बने रहने की स्थिति में खनन माफिया पर लगाम लगाने के लिए सरकार की निगरानी में एक निगम स्थापित करने का संकेत दिया।

उन्होंने कहा कि हमने दरों में चार बार कमी की है। डीसी और एसएसपी को सरकार द्वारा तय की गई दरों को लागू करने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं।

Also Read : दिल्ली में फिर फटा गैस सिलिंडर, परिवार के 4 सदस्य बुरी तरह से झुलसे

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT