होम / Punjab Cabinet अब 50 रुपए होगा हर घर के पानी का बिल

Punjab Cabinet अब 50 रुपए होगा हर घर के पानी का बिल

Amit Sood • LAST UPDATED : October 18, 2021, 9:40 am IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Punjab Cabinet पंजाब कैबिनेट की सोमवार को बैठक हुई जिसमें कई अहम निर्णय लिए गए। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बताया कि अब पंजाब के सभी घरों का पानी बिल महज 50 रुपए आएगा। वहीं ग्रुप डी की भर्ती जो पहले आउटसोर्सिंग के माध्यम से होती थी, वह अब नियमित होगी।

वहीं मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब कैबिनेट की बैठक में अहम फैसले लेने के बाद पत्रकारों से भी रू-ब-रू हुए। बताया कि शहरों में प्लॉट के आकार पर पहले से लागू शुल्क के स्थान पर अब पानी का बिल केवल 50 रुपए होगा।

25 गज तक के प्लॉट के पानी के बिल पहले की तरह माफ (Punjab Cabinet)

सीएम ने कहा कि शहरों में 125 गज तक के प्लॉट के पानी के बिल आगे भी माफ रहेंगे। बाकी प्लॉटों पर पहले न्यूनतम बिल 105 रुपए था, लेकिन अब सभी का 50 रुपए होगा। गांव का पानी का बिल जो पहले 166 रुपए प्रति माह था, अब 50 रुपए प्रति माह होगा।

सुविधा सभी वर्ग के लिए (Punjab Cabinet)

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी राहत हर जाति, वर्ग के लिए हैं न कि किसी वर्ग विशेष के लिए। उन्होंने बताया कि सरकार शहरों में पानी का बकाया 700 करोड़ रुपए भी माफ करेगी। वहीं पानी की टंकियों पर लगे ट्यूबवेलों के बिजली बिलों का बोझ अब कमेटियां नहीं, बल्कि सरकार वहन करेगी। पंजाब सरकार पंचायतों और पानी की टंकी में लगे नलकूपों का बकाया 1168 करोड़ रुपये माफ करेगी।

Also Read: CM Charanjit Singh Channi : 7445 लोगों के 12.73 करोड़ के कर्ज माफ

Read More : CM Channi : फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा

Connect Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें