होम / Punjab CM Strict on illegal Construction, पढ़िए क्या कहा

Punjab CM Strict on illegal Construction, पढ़िए क्या कहा

India News Editor • LAST UPDATED : September 30, 2021, 6:53 am IST
Punjab CM Strict on Illegal Construction, Read What He Said
प्रमुख सचिव को निर्माण को तुरंत रोकने के आदेश
इंडिया न्यूज,  चंडीगढ़ :
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने स्थानीय सरकार विभाग को कहा कि वह राज्य भर में अनियोजित और बेतरतीब निर्माण को रोकने और राज्य के निवासियों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए हर संभव यत्न करें। स्थानीय सरकार विभाग के कामकाज की समीक्षा करते हुए सीएम ने स्थानीय सरकार विभाग के प्रमुख सचिव एके सिन्हा को कहा कि वह नगर परिषदों को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी करें, जिससे शहरी क्षेत्रों में संबंधित अथॉरिटी द्वारा प्रमाणित भवन योजनाओं के अनुसार ही मकानों के निर्माण की इजाजत दी जाए।

विभाग में फैले भ्रष्टाचार की जांच हो

सीएम ने स्पष्ट तौर पर यह भी कहा कि विभाग में विभिन्न स्तरों पर फैले भ्रष्टाचार की तुरंत जांच होनी चाहिए, क्योंकि आम लोगों द्वारा इमारतों की योजनाओं की मंजूरी, पानी और सीवरेज कनेक्शनों की मंजूरी जैसे कार्यों को कराने के लिए परेशानी होने की कई शिकायतें मिली हैं। उन्होंने प्रमुख सचिव सरकार को यह भी हिदायत की कि वह लोगों को पीने योग्य पानी की सप्लाई, स्ट्रीट लाइट, सीवरेज, सड़कें और पार्कों आदि जैसी बेहतरीन नागरिक सुविधाएं दी जाना सुनिश्चित बनाएं।

कॉलोनी में 35 फुट चौड़ी सड़क जरूरी (Punjab CM Strict on illegal Construction)

सीएम ने कहा कि कॉलोनियों में 35 फुट की सड़कें हों, जिससे लोगों को बिना किसी परेशानी के सड़क तक संपर्क हासिल हो सके। उन्होंने कहा कि 20 फुट की तंग सड़कों वाली कॉलोनियों  की योजनाओं को मंजूर नहीं किया जाना चाहिए। चन्नी ने स्थानीय सरकार के प्रमुख सचिव को आम लोगों की शिकायतों को पहल के आधार पर निपटाने के लिए प्रभावशाली विधि स्थापित करने के लिए भी कहा।

लेटेस्ट खबरें