होम / Punjab Crime : पंजाब के फिरोजपुर से दो आतंकी गिरफ्तार, ग्रेनेड और भारतीय करंसी बरामद

Punjab Crime : पंजाब के फिरोजपुर से दो आतंकी गिरफ्तार, ग्रेनेड और भारतीय करंसी बरामद

Vir Singh • LAST UPDATED : November 17, 2022, 2:24 pm IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़, (Punjab Crime): पंजाब के फिरोजपुर से पुलिस के हत्थे दो आतंकी चढ़े हैं। अमृतसर पुलिस ने आज सुबह प्रकाश सिंह उर्फ मिंटू और अंग्रेज सिंह उर्फ गेजा नाम के इन दोनों दहशतगर्दों को गिरफ्तार किया। दोनों आतंकी कार में सवार होकर मकबूलपुरा की तरफ जा रहे थे। अभी पुलिस ने पकड़े गए आतंकियों की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है।

एक लाख की भारतीय करंसी के अलावा ब्रेजा कार बरामद

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों के कब्जे से एक लाख की भारतीय करंसी के अलावा ब्रेजा कार और तीन ग्रेनेड बरामद हुए हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार डीजीपी गौरव यादव कुछ देर में प्रेस कांफ्रेंस कर आतंकियों के पकड़े जाने की पुष्टि कर सकते हैं।

फिरोजपुर के रहने वाले हैं प्रकाश सिंह और अंग्रेज सिंह

पुलिस ने नाकेबंदी करके दोनों आरोपियों से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। प्रकाश सिंह उर्फ मिंटू फिरोजपुर के बेरेके गांव और अंग्रेज सिंह उर्फ गेजा सदर थाने के तहत आने वाले अलीके गांव के रूप में हुई। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पर शक

सुरक्षा एजेंसियों का यह भी कहना है कि यह खेप पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने ड्रोन के जरिये गिराई है। फिलहाल मामले में जांच जारी है। मामले में आगे और कई खुलासे होने की आशंका है। इससे पहले भी पुलिस कई बार आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेरकर उन्हें गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि ग्रेनेड जम्मू कश्मीर से सीमा पर भेजे गए थे या कहीं ओर से। आशंका है कि यह खेप जम्मू में सक्रिय आतंकी संगठनों के मार्फत यहां भेजी गई है।

गोल्डन टेंपल माथा टेकने गया था पति : परमजीत कौर

गिरफ्तारी के बाद अंग्रेज सिंह की पत्नी परमजीत कौर फिरोजपुर पहुंच गई और उसने आरोप लगाया कि पति को झूठे आरोप में फंसाया गया है। परमजीत कौर ने बताया कि उसका पति और प्रकाश सिंह दोनों गोल्डन टेंपल माथा टेकने आए थे। उसने बताया कि बुधवार रात को पुलिस ने फोन करके बताया कि अंग्रेज सिंह व प्रकाश सिंह को पकड़ लिया गया है।

परमजीत कौर ने यह भी कहा कि उसका पति पहले नशे के इंजेक्शन लगाता था और अब वह नशा छोड़ने की दवा ले रहा है। संधू अस्पताल मुक्तसर में व 4 दिन भर्ती रहा था। परमजीत कौर ने आरोप लगाया कि घर आने के बाद वह गोल्डन टेंपल पहुंचा था।

यह भी पढ़ें – WHO ने चेताया, हैडफ़ोन लगाकर तेज़ गाना सुनने वाले 10 लाख लोगों को बेहरापन का खतरा

 

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.